scriptICC Men’s Test all-rounder ranking में दूसरे स्थान पर पहुँचे अश्विन,जानिए ताजा रैंकिंग में टॉप पर किस खिलाड़ी का है नाम | Patrika News

ICC Men’s Test all-rounder ranking में दूसरे स्थान पर पहुँचे अश्विन,जानिए ताजा रैंकिंग में टॉप पर किस खिलाड़ी का है नाम

Published: Dec 08, 2021 03:54:45 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

ICC द्वारा जारी किए गए ताजा टेस्ट ऑल-राउंडर रैंकिंग में भारत के रवि अश्विन को ऑलराउंडर में दूसरे स्थान पर रखा गया है। हाल ही में रविचंद्रन अश्विन का बैट और बॉल दोनों से शानदार प्रदर्शन रहा है। इसका असर उनके ताजा रैंकिंग में भी दिख रहा है।ऑल-राउंडर के लिस्ट में टॉप पर वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी जेसन होल्डर का नाम है जो 382 अंक लेकर टॉप पर बने हुए हैं।

ash.jpg

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के सभी खिलाड़ियों को आईसीसी रैंकिंग में फायदा मिला है। भारत के शानदार ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को उनके बैट और बॉल द्वारा किए गए शानदार प्रदर्शन का इनाम आईसीसी के ताजा रैंकिंग में दिख रहा है। आईसीसी द्वारा ऑलराउंडर की रैकिंग में अश्विन दूसरे स्थान पर आ गए हैं, जबकि गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले से ही दूसरे स्थान पर कायम थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ अश्विन इस सीरीज में 70 रन बनाए और 14 विकेट भी अपने नाम की है इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी मिला।

अश्विन के साथी और भारत के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा दूसरे टेस्ट मैच में चोट के कारण बाहर हो गए थे| जिसका इन्हें नुकसान उठाना पड़ा है। जडेजा दो पायदान नीचे आकर ऑलराउंडर की लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। टेस्ट में टॉप 10 गेंदबाजों में अश्विन के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल है ।जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में 10वें स्थान पर बने हुए हैं।

https://twitter.com/hashtag/RaviAshwin?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बल्लेबाजों की रैंकिंग में रोहित और कोहली टॉप 10 में शामिल

बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा पांचवे और भारतीय कप्तान विराट कोहली छठे पायदान पर बने हुए हैं। रोहित शर्मा इस सीरीज में भारतीय टीम का हिस्से नहीं थे और विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में वापसी की थी लेकिन उनकी वापसी कुछ खास नहीं रही। पहली पारी में जीरो और दूसरी पारी में विराट कोहली ने 36 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। इस कारण उन्हें रैंकिंग में 31 स्थान का फायदा हुआ है, मयंक अग्रवाल टेस्ट में 11वें पायदान पर पहुंच चुके हैं ।लगातार खराब प्रदर्शन से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे और पुजारा को आईसीसी रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो