scriptIND VS BANG: भारत के विशाल लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की दमदार बल्लेबाजी, देखें पूरे दिन का लेखा-जोखा | Patrika News

IND VS BANG: भारत के विशाल लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की दमदार बल्लेबाजी, देखें पूरे दिन का लेखा-जोखा

Published: Feb 11, 2017 07:34:00 pm

Submitted by:

balram singh

बांग्लादेशी स्टार ऑलराउंडर शाकिब उल हसन (82 रन ) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मुशफिकुर रहीम के साथ उन्होंने पांचवें विकेट कि लिए 107 रन की साझेदारी की।

IND VS BANG

IND VS BANG

भारत के विशाल लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने अच्छी बलेलबाजी करते हुए तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 322/6 रन बना लिए हैं। वह अब भी भारत की पहली पारी के स्कोर से 365 रन पीछे है। स्टंप्स के समय कप्तान मुशफिकुर रहीम 81 रन पर खेल रहे थे।
उनके साथ मेहदी हसन भी 51 रन बनाकर नाबाद हैं। तीसरे दिन बांग्लादेश के लिए कप्तान मुश्फिकुर, शाकिब और मेहदी ने फिफ्टी लगाईं। वहीं भारत के लिए उमेश यादव ने दो, तो इशांत, अश्विन और जडेजा ने 1-1 विकेट लिया।
अपना पांचवां टेस्ट मैच खेल रहे 19 वर्षीय मेहदी हसन ने जुझारू बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक ( 51 रन) जमाया। दोनों ने सातवें विकेट के लिए बेशकीमती नाबाद 87 रन जोड़े हैं। 235 रन पर बांग्लादेश के छह विकेट गिर जाने के बाद ऐसा लगा था कि मेहमान टीम की पारी का अंत निकट है। लेकिन इसके बाद मुशफिकुर रहीम ने कप्तानी पारी दिखाई।
हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन भारत को विकेट हासिल करने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। तीसरे दिन बांग्लादेश ने 41/1 रन से आगे खेलना शुरू किया। अभी स्कोर में तीन रन ही जुड़े थे कि उसका दूसरा विकेट भी गिर गया। दिन के तीसरे ओवर में भुवनेश्वर की बॉल पर दो रन लेने की कोशिश में तमीम इकबाल (24) अपना विकेट गंवा बैठे। वे रन आउट हो गए। इसके बाद उमेश यादव ने 25वें ओवर की पहली ही बॉल पर मोमिनुल हक (12) को lbw कर मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया। 
34.4 ओवर में इशांत शर्मा ने मेहमुदुल्लाह (28) को lbw कर बांग्लादेश का चौथा विकेट गिराया। पांचवें विकेट के लिए टीम इंडिया को इंतजार करना पड़ा। अगला विकेट 62.1 ओवर में अश्विन ने दिलाया। अश्विन की बॉल पर शाकिब अल हसन को उमेश यादव ने कैच कर लिया। वे 82 रन बनाकर आउट हुए। शब्बीर रहमान (16) आउट होने वाले छठे बैट्समैन रहे। उन्हें 71.1 ओवर में रवींद्र जडेजा ने lbw आउट कर दिया।
बांग्लादेशी स्टार ऑलराउंडर शाकिब उल हसन (82 रन ) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मुशफिकुर रहीम के साथ उन्होंने पांचवें विकेट कि लिए 107 रन की साझेदारी की। शाकिब ने भारत के खिलाफ अपनी 9 पारियों में पहली बार अर्धशतक लगाया। 
भारत ने बनाया था बड़ा स्कोर

भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच की पहली पारी में भारत ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए 687 रन का विशाल स्कोर बना दिया। भारत के स्कोर ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में वो कमाल कर दिखाया जो अब तक दुनिया की किसी भी टीम ने नहीं किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो