scriptचार भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में 150 से ज्यादा रन बनाए, लिस्ट में अय्यर भी शामिल | Patrika News

चार भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में 150 से ज्यादा रन बनाए, लिस्ट में अय्यर भी शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2021 04:59:30 pm

Submitted by:

saurav Kumar

टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करना हर इंटरनेशनल खिलाड़ियों का सपना होता है. टेस्ट क्रिकेट के जरिए ही खिलाड़ी के टैलेंट का सहीं आकलन किया जाता है. ऐसे में हर खिलाड़ी अपने डेब्यू पर कमाल करना चाहता है.

test_debut
Indian Batsman Who Scored more than 150+ Runs in Debut: टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करना हर इंटरनेशनल खिलाड़ियों का सपना होता है. क्योंकि टेस्ट क्रिकेट को क्रिकेट का मक्का और खिलाड़ियों का आकलन करने का सबसे अच्छा पैमाना माना जाता है. अभी भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में भारत के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने अपना टेस्ट डेब्यू किया. अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक लगाकर सभी को प्रभावित किया. वहीं इस टेस्ट के दूसरी पारी में अय्यर ने अर्धशतकीय पारी भी खेली थी. आज हम आपको चार ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में 150 से ज्यादा रन बनाए हैं.
श्रेयस अय्यर

अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में अपना पहला टेस्ट मैच खेला. इसकी पहली पारी में उन्होंने 105 रनों की सूझबूझ भरी पारी खेली. जबकि दूसरी पारी में 65 रनों का योगदान दिया. कुल मिलाकर उन्होंने अपने पहले टेस्ट में 170 रन बनाए. उनकी पारियों की बदौलत टीम ने न्यूजीलैंड के पसीने छुड़ा दिए.
रोहित शर्मा

भारत के हिटमैन रोहित शर्मा ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2013 में किया था. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में 177 रन की पारी खेली थी.

शिखर धवन
भारत के ओपनर गब्बर शिखर धवन ने भी अपने डेब्यू टेस्ट में साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 187 रन की पारी खेली थी. इस मैच में धवन चोटिल हो गए थए और दूसरी पारी में बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे.
लाला अमरनाथ

भारत के महातम बल्लेबाजों में से एक लाला अमरनाथ ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 1933 में किया था. इस मैच के पहली पारी में अमरनाथ 38 पर आउट हो गए थे. वही दूसरी पारी में उन्होंने 118 रन की पारी खेली थी.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो