scriptIND vs NZ: अश्विन और सिराज के सामने न्यूजीलैंड ने किया सरेंडर, सिर्फ 62 रन पर आउट हुई पूरी टीम | Patrika News

IND vs NZ: अश्विन और सिराज के सामने न्यूजीलैंड ने किया सरेंडर, सिर्फ 62 रन पर आउट हुई पूरी टीम

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2021 04:09:37 pm

Submitted by:

saurav Kumar

IND vs NZ: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल जारी है. अपनी पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम सिर्फ 62 रन पर आउट हो गई. भारत के ओर से अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट अपने नाम किए. अश्विन के अलावा सिराज ने तीन विकेट अपने नाम किए.

ashwin_wicket

विकेट लेने के बाद खुश भारतीय टीम

IND vs NZ: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल जारी है. दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने 4 विकेट के नुकसान पर 221 रन से आगे खेलना शुरू किया दिन के अपने पहले ओवर में ही न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने कल नाबाद रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और भारतीय ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को लगातार गेंदों पर आउट कर करारा झटका दिया. अश्विन औऱ साहा के आउठ होने के बाद कोई भारत का कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका और भारत की पूरी पारी 325 रन पर सिमट गई. भारत के ओर से मयंक अग्रवाल ने शानदार 150 रन की पारी खेली. वहीं न्यूजीलैंड के ओर से सभी 10 विकेट स्पिनर एजाज पटेल ने हासिल किया.
भारत ने की तगड़ी वापसी

मैच में अपनी पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत बेहद खराब रही औऱ उसके आधी टीम 31 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी है. इसके बाद न्यूजीलैंड के टेलेंडर्स भी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके और उनकी पूरी टीम सिर्फ 62 रन के स्कोर पर आल आउट हो गई. न्यूजीलैंड के लिए जैमिसन ने सबसे अधिक 17 रन की पारी खेली. वहीं भारत के ओर से अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट अपने नाम किए. अश्विन के अलावा सिराज ने तीन, अक्षर ने दो औऱ जयंत को एक सफलता प्राप्त हुई. खबर लिखे जाने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी शुरू कर दी है. फिलहाल भारत के लिए दोनों ओपनर बिना रन बनाए क्रीज पर मौजूद हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो