scriptind vs nz live three biggest partnership of indian openers in test | जानिए कौन है टेस्ट क्रिकेट में भारत के तरफ से ओपनिंग में तीन सबसे बड़ी पार्टनरशिप | Patrika News

जानिए कौन है टेस्ट क्रिकेट में भारत के तरफ से ओपनिंग में तीन सबसे बड़ी पार्टनरशिप

क्रिकेट के सबसे बड़े और रोचक प्रारूप टेस्ट में पार्टनरशिप का महत्व काफी ज्यादा रहता है. खास तौर पर जब टीम के ओपनर बड़ी साझेदारी करते हैं तो टीम के अन्य खिलाड़ियों के लिए मैच में राह आसान हो जाती है.

नई दिल्ली

Published: December 02, 2021 06:19:49 pm

क्रिकेट के खेल में पार्टनरशिप का महत्व काफी बड़ा होता है. इस खेल में बल्लेबाजों द्वारा आपस में की गई पार्टनरशिप टीम को मुश्किलों से निकालने में काम आती है. इसके अलावा इन पार्टनरशिप के दम पर टीम अपने जीत का दावा भी ठोकती है. क्रिकेट के सबसे बड़े और रोचक प्रारूप टेस्ट में पार्टनरशिप का महत्व और भी बढ़ जाता है. खास तौर पर जब टीम के ओपनर बड़ी साझेदारी करते हैं तो टीम के अन्य खिलाड़ियों के लिए मैच में राह आसान हो जाती है. आज हम आपको भारत के ओर से टेस्ट क्रिकेट में पहले विकेट के लिए की गई तीन सबसे बड़ी साझेदारियों के बारे में बताएंगे.
Indian Biggest Opening Partnership
वीनू मांकड़ और पंकज रॉय

भारतीय टेस्ट इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने का रिकॉर्ड वीनू मांकड़ और पंकज रॉय के नाम दर्ज हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने 1956 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 413 रन की साझेदारी की थी. इस पारी में वीनू मांकड़ ने 231 रन और पंकज रॉय ने 173 रन की शानदार पारी खेली थी.
सहवाग और राहुल द्रविड़

साल 2006 में पाकिस्तान के धरती लाहौर में भारत के वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ ( Rahul Dravid ) और पूर्व ओपनर वीरेंदर सहवाग ( Virendra Sehwag ) ने पहले विकेट के लिए 410 रन की साझेदारी निभाई थी. इस मैच में सहवाग ने 254 रन और राहुल द्रविड़ ने 128 रन की पारी खेल पाकिस्तान गेंदबाजों की खूब खबर ली थी.
मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा

भारतीय टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा ने 2 अक्टबूर 2019 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 317 रन की शानदार साझेदारी निभाई थी. इस साझेदारी में मयंक अग्रवाल ( Mayank Agrawal ) ने 215 और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 176 रनों की पारी खेली थी.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करPariksha Pe Charcha 2022: छात्र, शिक्षक अब 27 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदनबोर्ड का नया कदम, परीक्षा के पहले भी होगा परीक्षार्थियों का टेस्टआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.