scriptind vs sa live test score india tour of SA may cancel for 1 week | IND vs SA: एक सप्ताह के लिए टल सकता है भारत का साउथ अफ्रीका दौरा, जानिए क्या है कारण | Patrika News

IND vs SA: एक सप्ताह के लिए टल सकता है भारत का साउथ अफ्रीका दौरा, जानिए क्या है कारण

भारतीय क्रिकेट टीम का साउथ अफ्रीका दौरा एक सप्ताह के लिए टल सकता है. दौरा टलने की वजह कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन बन सकता है.

नई दिल्ली

Published: December 02, 2021 03:30:17 pm

भारतीय क्रिकेट टीम का साउथ अफ्रीका दौरा एक सप्ताह के लिए टल सकता है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज को एक सप्ताह टालने की वजह कोरोना के नया वैरिएंट ओमीक्रॉन ( Omicron) बन सकता है. बीसीसीआई फिलहाल इस दौरे को लेकर साउथ अफ्रीका बोर्ड से लगातार संपर्क बनाए हुए है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि इस दौरे को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए एक सप्ताह तक टाला जा सकता है. भारत को अपने साउथ अफ्रीका टूर पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने हैं. भारतीय टीम का यह दौरा 17 दिसंबर से शुरू होना है.
team_india
भारतीय टीम
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन साउथ अफ्रीका में ही मिला है और अब यह दुनिया के कई देशों में फैल चुका है. कोरोना के इस वैरिएंट को अबतक का सबसे खतरानक वैरिएंट भी माना जा रहा है. ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए ही अफ्रीकी देशों से आने वाले फ्लाइट्स पर कई देशों ने बैन लगा दिया है. इसे देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी इस दौरे को 1 सप्ताह के लिए टाल सकता है. बोर्ड भारतीय टीम के इस दौरे को लेकर केंद्र सरकार से भी बात कर सकती है. इसे देखते हुए ही बोर्ड ने अभी तक अफ्रीका दौरे के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है और उसे होल्ड पर रखा है.
इससे पहले खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी कह चुके हैं कि बीसीसीआई को खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका भेजने से पहले भारत सरकार से बात करनी चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा था कि सभी देशों के क्रिकेट बोर्ड को सरकार से बातचीत के बाद ही खिलाड़ियों को अन्य देशों में क्रिकेट खेलने के लिए भेजना चाहिए.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.