scriptIND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका का दौरा नहीं होगा रद्द, BCCI ने दी जानकारी | Patrika News

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका का दौरा नहीं होगा रद्द, BCCI ने दी जानकारी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2021 06:10:28 pm

Submitted by:

saurav Kumar

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने मंगलवार को बताया कि साउथ अफ्रीका के पूर्व निर्धारित दौरा उसी अनुसार होगा बशर्ते कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन और ज्यादा खराब स्थिति पैदा न करे.

team_india

भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत बनाम साउथ अफ्रीका ( ind vs sa ) सीरीज को लेकर बड़ी जानकारी दी है. दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने मंगलवार को बताया कि साउथ अफ्रीका के पूर्व निर्धारित दौरा उसी अनुसार होगा बशर्ते कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन और ज्यादा खराब स्थिति पैदा न करे. फिलहाल भारतीय टीम न्यूजीलैंड से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसमें पहला टेस्ट कानपुर में खेला गया था जो ड्रॉ रहा था. अब भारतीय टीम मुंबई में न्यूजीलैंड के साथ सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी. इस सीरीज के बाद टीम मुंबई से आठ या नौ दिसंबर को चार्टर्ड विमान से जोहानिसबर्ग के लिए रवान होगी.
धूमल ने कहा कि साउथ अफ्रीका के अंदर जगहों पर बदलाव को लेकर हम लगातार क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अधिकारियों से संपर्क में हैं. इस दौरे को कोई नुकसान न हो इसके लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं. अगर स्थिति खराब होती है और खिलाड़ियों के सुरक्षा और स्वास्थ्य से कोई समझौता होता है तो हम देखेंगे. उन्होंने कहा कि अंत में हम भारत सरकार के परामर्श कर हर आदेश का पालन करेंगे.
आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका में फिलहाल कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रान का पता चला है. इस वायरस को WHO ने काफी खतरनाक बताया है. वायरस को देखते हुए कई देशों ने साउथ अफ्रीका जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. भारत सरकार ने भी साउथ अफ्रीका को जोखिम वाले देशों में के सूची में शामिल किया है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो