Independence day 2021: पीएम मोदी ने बजाई तालियां तो मैरी कॉम बोलीं-बड़ी बात है, हमारे सभी मेडलिस्ट का सम्मान हुआ

Independence day 2021: बॉक्सिंग लीजेंड मैरी कॉम ने कहा कि बड़ी बात है, हमारे सभी मेडलिस्ट का सम्मान हुआ। आगामी पीढ़ी हम लोगों से प्रेरित होगी।

By: Mahendra Yadav

Published: 15 Aug 2021, 02:49 PM IST

Independence day 2021: देश के 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी और मेडलिस्ट ने लाल किले पर हुए कार्यक्रम में हिस्सा लिया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन में ओलंपिक खिलाड़ियों की सराहना करते हुए उन्हें सलाम किया। महिला बॉक्सर मैरी कॉम ने इस पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अच्छी बात, हमारे सभी मेडलिस्ट का सम्मान हुआ।' पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले और हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए तालियां बजाई और अन्य सभी लोगों से भी खिलाड़ियों के लिए तालियां बजाने को कहा।

भविष्य में खिलाड़ी और अच्छा प्रदर्शन करेंगे: मैरी कॉम
बॉक्सिंग लीजेंड मैरी कॉम ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि बड़ी बात है, हमारे सभी मेडलिस्ट का सम्मान हुआ। आगामी पीढ़ी हम लोगों से प्रेरित होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि भविष्य में अब कोई भी मुकाबला हो या ओलंपिक हो उसमें सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आज एक गोल्ड जीतें हैं, भविष्य में ज्यादा से ज्यादा गोल्ड लेकर आएंगे।

यह भी पढ़ें— Independence Day Wishes 2021: IPL फ्रेंचाजियों और खिलाड़ियों ने इस अंदाज में दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई

olympic_medalist.png

टोक्यो ओलंपिक में भारत ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
दरअसल, भारत ने इस बार टोक्यो ओलंपिक मे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। टोक्यो ओलंपिक में भारत ने 7 मेडल जीते हैं। वहीं आज प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ की। उन्होंने कहा,'खिलाड़ियों ने हमारा दिल ही नहीं जीता बल्कि आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करने का बहुत बड़ा काम किया है।' इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में कहा, 'ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाली युवा पीढ़ी हमारे एथलीट, हमारे खिलाड़ी आज इस आयोजन में हमारे बीच में हैं। कुछ यहां है और कुछ सामने बैठे हैं।'

यह भी पढ़ें— Independence Day 2021: पीएम मोदी ने तालियां बजाकर किया ओलंपिक खिलाड़ियों का सम्मान

पीएम मोदी ने महिला एथलीटों की तारीफ की
पीएम मोदी ने भारतीय महिला एथलीटों की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला। प्रधानमंत्री ने कहा, 'यह गर्व की बात है कि भारत की लड़कियां लगातार बेहतर कर रही हैं, चाहे बोर्ड परीक्षा हो या ओलंपिक, लड़कियां हर जगह अव्वल हैं। स्कूली पाठ्यक्रम में खेलों के महत्व पर जोर देते हुए मोदी ने कहा, 'एक समय था जब खेलों को मुख्यधारा का हिस्सा नहीं माना जाता था। माता-पिता बच्चों से कहते थे कि अगर वे खेलते रहे तो उनका जीवन खराब हो जाएगा, लेकिन आज खेल और फिटनेस के महत्व के बारे में जागरूकता पूरे देश में फैली हुई है। हमने इस बार ओलंपिक में इसका अनुभव किया है।'

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned