scriptIndia Open 2022 Malvika Bansod defeated Saina Nehwal | 20 साल की Malvika Bansod ने साइना नेहवाल को हराया, 34 मिनट में जीता मुकाबला | Patrika News

20 साल की Malvika Bansod ने साइना नेहवाल को हराया, 34 मिनट में जीता मुकाबला

यंग शटलर मालविका बनसोड (Malvika Bansod) ने इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर कर दिया है। 20 साल की इस लड़की ने दिग्गज खिलाड़ी साइना नेहवाल को 21-17, 21-9 से करारी शिकस्त देते हुए महज 34 मिनट में मुकाबला जीतने में कामयाबी पाई है।

Updated: January 13, 2022 05:35:15 pm

India Open 2022: इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में कुछ ऐसा हो गया है जिसकी उम्मीद शायद ही किसी ने की हो। यंग शटलर मालविका बनसोड (Malvika Bansod) ने बड़ा उलटफेर करते हुए दिग्गज खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal) को एकतरफा हरा दिया। साइना नेहवाल 20 साल की इस लड़की के सामने टिक ना सकीं और महज 34 मिनट में हारकर इंडियन ओपन से बाहर हो गईं। इस मैच की शुरुआत से पहले कोई भी यह नहीं कह सकता था कि ये युवा लड़की लंदन ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट को इतनी आसानी से हरा देगी। लेकिन, खेल में कब क्या हो जाए इस बात का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता है। मालविका बनसोड ने साइना को लगातार गेम में 21-17, 21-9 से शिकस्त दी है।
india_open_2022_malvika_bansod_defeated_saina_nehwal.jpg
Malvika Bansod
वैसे कागज पर देखें तो साइना नेहवाल और मालविका बनसोड की कोई टक्कर ही नहीं नजर आती है। जहां साइना इस समय 25वें नंबर पर हैं वहीं ये 20 साल की लड़की अपने करियर के शुरुआती दौर में है और फिलहाल रैकिंग में 111वें नंबर पर है। दोनों के बीच काफी रोमांचक मुकाबला देखने को मिला था एक वक्त ऐसा था जब दोनों खिलाड़ी 4-4 की बराबरी पर थे।
लेकिन, इसके बाद मालविका बनसोड ने बढ़त बना ली और अंत तक इस बढ़त को कायम रखा। मालूम हो कि साइना नेहवाल घुटने और ग्रोइन की चोट से उबरने के बाद पहला टूर्नामेंट खेल रही थीं जिसमें उन्हें हार मिली। वहीं अगर मालविका बनसोड की बात करें तो 2019 में इस लड़की ने ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट का खिताब जीतकर अपना नाम बनाया था।
यह भी पढ़ें

साइना नेहवाल से एक्टर सिद्धार्थ ने की बेहूदगी, Sadhguru का फूटा गुस्सा

यही नहीं मालविका बनसोड ने अंडर-13 और अंडर-17 लेवल पर स्टेट चैंपियनशिप जीती हुई है। इसके अलावा 2019 में ही मालदीव्स इंटरनेशनल फ्यूचर सीरीज टूर्नामेंट में भी दमदार प्रदर्शन करते हुए मालविका ने वो खिताब अपने नाम किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दम5G से विमानों को खतरा? Air India ने अमरीका जाने वाली कई उड़ानें रद्द कीPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामNEET Counselling 2021: राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें आवेदनIPL Auction: किस टीम के पास बचा कितना पैसा? जानें मेगा ऑक्शन से जुड़ी सारी डिटेलशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.