scriptIndia to face Pakistan in asia cup hockey know when and where to watch | एशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड | Patrika News

एशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

ASIA CUP: मैच की लाइव कवरेज स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 3 एचडी पर देखी जा सकती है। मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी।

नई दिल्ली

Updated: May 23, 2022 07:28:26 am

Asia Cup Hockey IND vs PAK: गत चैंपियन भारत एशिया कप हॉकी में अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ सोमवार को जीबीके एरिना में करेगा। पहले दिन मलेशिया का सामना ओमान से भी होगा, जो कुछ दिनों पहले थाईलैंड में अपने एशियाई खेलों में क्वालीफाई करने में सफल रहे थे, जबकि एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी खिताब धारक दक्षिण कोरिया पूल बी मैचों में बांग्लादेश से खेलेगा। मौजूदा एशियाई खेलों का चैंपियन जापान, मेजबान इंडोनेशिया से भिड़ेगा।

ind_v_pak.png
एशिया कप के पहले मैच में भारत से भिड़ेगा पाकिस्तान
महाद्वीपीय टूर्नामेंट के पिछले सीजन में विश्व कप क्वालीफायर भी है। भारत ने ढाका में आयोजित फाइनल में मलेशिया को 2-1 से हराया था। भारत और पाकिस्तान ने तीन-तीन बार टूर्नामेंट जीता है, जबकि दक्षिण कोरिया सबसे सफल टीम है, जिसने पिछले 10 सीजनों में चार बार खिताब जीता है।
भारत ने अनुभवी बीरेंद्र लाकड़ा को कप्तान और एसवी सुनील को उपकप्तान के साथ एक युवा टीम का चुनाव किया है, जबकि टोक्यो ओलंपिक खेलों में स्टार कलाकार सिमरनजीत सिंह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। टीम को दो बार के ओलंपियन और पूर्व कप्तान सरदार सिंह अपने कोच के रूप में निर्देशित करेंगे।
पाकिस्तान के खिलाफ अपने मैच से पहले लकड़ा और सुनील ने युवा खिलाड़ियों को उच्च दबाव वाले खेल में मार्गदर्शन करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, "पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा दबाव होता है। पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी मैच हमेशा हाई-वोल्टेज होता है। सीनियर्स के रूप में हम बहुत उत्साहित नहीं हो सकते हैं, क्योंकि जूनियर खिलाड़ी दबाव में आएंगे। इसलिए, हमें इसे एक सामान्य मैच के रूप में लेने की जरूरत है।"
लकड़ा ने कहा, "दोनों टीमें युवा हैं। हमारे लिए मैच दर मैच जाना जरूरी है। अगर प्रदर्शन अच्छा रहा तो परिणाम जरूर आएगा। अगर हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।"

वहीं, सुनील ने कहा, "किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। हर कोई यहां अगले साल विश्व कप में जगह बनाने के लिए है अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान देगा।"
कब कहां देखें मैच –

मैच की लाइव कवरेज स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 3 एचडी पर देखी जा सकती है। मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर उपलब्ध होगी। मैच भारतीय समय अनुसार कल शाम 6.30 बजे शुरू होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.