scriptIND vs SA: साउथ अफ्रीका टूर के पहले भारतीय टीम को लग सकता है बड़ा झटका, शुभमन, जडेजा, अक्षर और इशांत हो सकते हैं टीम से बाहर, जानें कारण | Patrika News

IND vs SA: साउथ अफ्रीका टूर के पहले भारतीय टीम को लग सकता है बड़ा झटका, शुभमन, जडेजा, अक्षर और इशांत हो सकते हैं टीम से बाहर, जानें कारण

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2021 02:39:41 pm

Submitted by:

saurav Kumar

India Tour of South Africa: : भारत का साउथ अफ्रीका दौरा के पहले टीम को बड़ा झटका लग सकता है. भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), शुभमन गिल (Shubman Gill), अक्षर पटेल (Axar Patel) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो सकते हैं.
 

ravindra_jadeja.jpg
India Tour of South Africa: भारत का साउथ अफ्रीका दौरा के पहले टीम को बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल, भारतीय टीम के मौजूदा एक दो नहीं बल्कि चार स्टार खिलाड़ी चोटिल हैं. खिलाड़ियों के चोट के कारण उनके इस दौरे से पूरी तरह से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. जिन खिलाड़ियों को चोट है उनमें रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), शुभमन गिल (Shubman Gill), अक्षर पटेल (Axar Patel) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) शामिल हैं. यह सभी खिलाड़ी इस समय चोट से जूझ रहे हैं. ऐसे में भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) सीरीज से यह बाहर हो सकते हैं.
इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्ट के अनुसार भारत के कम से कम चार खिलाड़ी- रविंद्र जडेजा, शुभमन गिल, अक्षर पटेल और इशांत शर्मा इस दौरे के लिए संदिग्द हैं क्योंकि इन खिलाड़ियों को पूरी तरह से फिट होने के लिए महीनों का समय लग सकता है. हाल ही में खत्म हुई न्यूजीलैंड सीरीज के खिलाफ यह सभी खिलाड़ी टीम का हिस्सा थे.
दरअसल, जडेजा लिगमेंट टियर की समस्या से जूझ रहे हैं औऱ उन्हें अगर सर्जरी करानी पड़ी तो वह अगले साल के आईपीएल तक मैदान पर लौट पाएंगे. वहीं अक्षर पटेल को स्ट्रेस फ्रैक्चर है और और उन्हें ठीक होने में 6 हफ्तों का समय लगेगा. इनदोनों के अलावा शुभमन पिछले कुछ महीनों से पिंडली के चोट से परेशान है जो एक बार फिर उबर आई है. वहीं इशांत शर्मा भी साइड स्ट्रेन के कारण मुंबई टेस्ट से बाहर हो गए थे. इशांत काफी समय से फिटनेस से जूझ रहे हैं और उनका प्रदर्शन भी औसत रहा है, ऐसे में चयनकर्ता उनकी जगह अन्य गेंदबाजों को चुन सकते हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो