scriptICC टूर्नामेंटः भारत ने 15 में से 13 बार PAK को दी पटखनी, एक बार सरफराज की कप्तानी वाली टीम से मिली थी शिकस्त | Patrika News

ICC टूर्नामेंटः भारत ने 15 में से 13 बार PAK को दी पटखनी, एक बार सरफराज की कप्तानी वाली टीम से मिली थी शिकस्त

locationबालाघाटPublished: Jun 18, 2017 08:12:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

पाकिस्तान का आर्इसीसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ रिकाॅर्ड बहुत ज्यादा खराब है।

पाकिस्तान का आर्इसीसी टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ रिकाॅर्ड बहुत ज्यादा खराब है। दोनों टीमें आर्इसीसी टूर्नामेंट में 15 बार आमने सामने हुर्इ हैं आैर इनमें से 13 मैच एेसे रहे हैं जब भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया है। वहीं पाकिस्तान महज दो बार भारत को हराने में कामयाब रहा है। हालांकि पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद इसके बावजूद भी एक कारण से खुश हो सकते हैं। 
दरअसल, पाकिस्तान की टीम में दो एेसे सदस्य हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ आर्इसीसी टूर्नामेंट का फाइनल जीता है। जी हां, ये हैं पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद आैर टीम के स्पिन गेंदबाज इमाद वसीम। 
पाकिस्तान ने 2006 में अंडर-19 विश्वकप के फाइनल में टीम इंडिया को हराया था। कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया वो मैच भारत 38 रन से हार गया था। मैच के दौरान पिच बहुत खराब थी। पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 109 रन पर आउट हो गर्इ थी। इसके बाद गेंदबाजों ने भारतीय टीम को 71 रन पर समेट दिया था। 
उस टूर्नामेंट में सरफराज पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे। वहीं भारतीय टीम के कप्तान चेतेश्वर पुजारा थे। उस वक्त भारतीय टीम में रोहित शर्मा आैर रविंन्द्र जडेजा भी शामिल थे। चैंपियंस ट्रॉफी में ये दोनेां खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल खेलेंगे। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो