script

IND Vs AUS बेंगलुरु टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया (237/6) ने ली 48 रनों की बढ़त

Published: Mar 05, 2017 05:17:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

मैट रेनशॉ (60) और शॉन मार्श (66) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को स्टम्प्स तक छह विकेट खोकर 237 रन बना लिए हैं।

cricket

cricket

मैट रेनशॉ (60) और शॉन मार्श (66) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को स्टम्प्स तक छह विकेट खोकर 237 रन बना लिए हैं। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 48 रनों की बढ़त ले ली है। मैथ्यू वेड (25) और मिशेल स्टार्क (14) नाबाद लौटे।
ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र में दो, दूसरे सत्र में तीन और तीसरे सत्र में एक विकेट खोया। तीसरे सत्र में मार्श ने वेड के साथ छठे विकेट के लिए 57 रनों की अहम साझेदारी कर टीम का स्कोर 220 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर उमेश यादव ने उन्हें करुण नायर के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा। मार्श ने 197 गेंदों में चार चौके लगाए। इसके बाद वेड और स्टॉर्क ने कोई और विकेट न गंवाते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक टीम का स्कोर 237 तक पहुंचाया।
इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने भोजनकाल तक दो विकेट खोकर 80 रन बनाए थे। दिन के दूसरे सत्र में टीम की पारी को आगे बढ़ाने उतरे रेनशॉ और शॉन ने तीसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़कर स्कोर 134 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर रवींद्र जड़ेजा ने रिद्धिमान साहा के हाथों रेनशॉ को कैच आउट कर पवेलियन भेजा।
स्मिथ को गेंद फेंकने के बाद ईशांत ने बनाई ऐसी शक्ल, विराट भी हंस पड़े

रेनशॉ ने अपनी पारी में खेली गईं 196 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। उनके आउट होने के बाद शॉन के साथ पीटर हैंड्सकॉम्ब (16) ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 26 रन ही जोड़े थे कि जड़ेजा ने रविचंद्रन अश्विन के हाथों हैंड्सकॉम्ब को कैच आउट करा आस्ट्रेलिया को एक और झटका दिया।
IND Vs AUS बेंगलुरु टेस्ट: नाथन लॉयन की फिरकी में फंसे भारतीय खिलाड़ी, 189 पर ढेर


हैंड्सकॉम्ब के बाद शॉन का साथ देने आए मिशेल मार्श को ईशांत शर्मा ने खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया और 80वें ओवर की आखिरी गेंद पर पगबाधा आउट कर टीम का पांचवां विकेट गिराया। इसके साथ ही चायकाल की घोषणा हुई। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने भोजनकाल तक डेविड वार्नर (33) और स्टीव स्मिथ (8) के रूप में अपने दो विकेट गंवाए थे।
भारत के लिए जड़ेजा ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। अश्विन, उमेश और ईशांत को एक-एक सफलता मिली। भारतीय टीम के लिए पहली पारी में लोकेश राहुल (90) के बाद करुण नायर (26) का योगदान सर्वाधिक है। भारत के निचले क्रम के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। चार मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है।

ट्रेंडिंग वीडियो