scriptभारत-पाक मैचः 10 गुना बढ़े दाम, 30 सेकंड के विज्ञापन के लिए एक करोड़ रुपए | Patrika News

भारत-पाक मैचः 10 गुना बढ़े दाम, 30 सेकंड के विज्ञापन के लिए एक करोड़ रुपए

Published: Jun 17, 2017 07:30:00 pm

Submitted by:

balram singh

रविवार को होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत-पाक आमने सामने हैं। दुनिया भर की नजर इस पर टिकी हुई हैं।

India vs Pakistan Final

India vs Pakistan Final

क्रिकेट की दुनिया में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच सबसे ज्यादा देखें जाते हैं। फैंस को इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मैचों का बेसब्री से इंतजार रहता है। भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैचों का इंतजार फैंस के साथ ही बड़ी बड़ी कंपनियों को भी रहता है।
रविवार को होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत-पाक आमने सामने हैं। दुनिया भर की नजर इस पर टिकी हुई हैं। इसका लाइव टेलिकास्ट करने वाले स्टार स्पोर्ट्स ने अपने सभी चैनल्स पर विज्ञापन के रेट 10 गुना तक बढ़ा दिए हैं। वह 30 सेकंड के विज्ञापन के लिए एक करोड़ रुपए ले रहा है। 
बताया जा रहा है कि चैंपियंस ट्रॉफी के शुरु होने से पहले ही स्टार स्पोर्ट्स के विज्ञापनों का 90% स्लाट बिक चुका था। 10 पर्सेंट के बचे खाली समय के लिए अब 10 गुना कीमत बढ़ा दी गई हैं।
सबसे खास बात ये है कि जिन मैचों में भारत शामिल नहीं था उनकी कीमत बेहद कम थी। स्टार स्पोर्ट्स ने ऐसे मैचों के लिए 2.80 लाख से 3.20 लाख रुपए प्रति 10 सेकंड तक चार्ज किया गया।
आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच 4 जून को चैम्पियंस ट्रॉफी में हुए मुकाबले को टीवी पर करीब 20 करोड़ लोगों ने देखा था। एक एजेंसी के मुताबिक क्रिकेट इतिहास में यह मैच अब तक का सबसे ज्यादा रेटेड वनडे मैच रहा है। पर इसका रिकॉर्ड फाइनल में टूट सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो