script

Junior Asia Cup: चीन को 18-0 से रौंदने के बाद पाकिस्तान की चुनौती के लिए तैयार भारतीय हॉकी टीम

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2023 03:12:11 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

Junior Asia Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच महामुक़ाबला कल रात 9:30 बजे से शुरू होगा। भारत ने अपने पहले पूल ए मैच में चीनी ताइपे पर 18-0 से शानदार जीत दर्ज की है। ऐसे में वह इस मुक़ाबले को हर हाल में जीतना चाहेगा।

ind_vs_pakistan_match.png

India vs Pakistan Junior Asia Cup Hockey 2023: लगातार दो मैच जीतकर रोमांचक तरीके से अपने अभियान की शुरूआत करने के बाद भारत शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा, ताकि पुरुष जूनियर एशिया कप में अपने ग्रुप चरण में जीत का सिलसिला जारी रख सके। दोनों देशों के बीच यह मुक़ाबला रात 9:30 बजे से शुरू होगा। भारत ने अपने पहले पूल ए मैच में चीनी ताइपे पर 18-0 से शानदार जीत दर्ज की और गुरुवार को अरिजीत सिंह हुंदल (36′), शारदा नंद तिवारी (39′) और उत्तम सिंह (56′) की मदद से जापान पर 3-1 से जीत दर्ज की।

मुकाबले से पहले, कप्तान उत्तम सिंह ने कहा, “हमने टूर्नामेंट को एक मजबूत नोट पर शुरू किया है और हम पाकिस्तान के खिलाफ उसी मानसिकता के साथ आगे बढ़ना चाहेंगे। हमारी पहली दो जीत ने हमें टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक आत्मविश्वास दिया है। पाकिस्तान के पास भी एक मजबूत टीम है और यह एक करीबी मुकाबला होगा।”

हॉकी इंडिया ने उत्तम के हवाले से कहा, “हमारी रक्षात्मक इकाई अच्छी है लेकिन पाकिस्तान के पास भी अच्छे हमलावर हैं। लेकिन हमने अतीत में इसी तरह की चुनौतियों का सामना किया है और हमें विश्वास है कि हम उन्हें गोल करने से रोक पाएंगे।” इस बीच, पाकिस्तान ने भी चीनी ताइपे के खिलाफ अपना पहला मुकाबला 15-1 से जीतकर टूर्नामेंट में अब तक नाबाद रहने के लिए अपने दूसरे गेम में थाईलैंड को 9-0 से हराकर एक आशाजनक नोट पर टूर्नामेंट शुरू किया।

भारत जूनियर टीम के मुख्य कोच सीआर कुमार ने कहा, “पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा एक चुनौती होती है। लेकिन हमने अच्छी ट्रेनिंग की है और अगर हम पिछले कुछ महीनों से जो सीख रहे हैं उस पर ध्यान दें तो हम इस मैच से अच्छा परिणाम हासिल कर पाएंगे। हमें शांत रहना होगा।”

दोनों टीमें आखिरी बार 2015 पुरुष जूनियर एशिया कप फाइनल में भिड़ी थीं, जिसे भारत ने 6-2 से जीता था। 2011 के बाद से, भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम और पाकिस्तान जूनियर पुरुष हॉकी टीम सात बार भिड़ चुकी हैं, भारत ने पांच बार जीत दर्ज की है, पाकिस्तान एक बार जीता है, और एक मैच टाई में समाप्त हुआ है। भारत 27 मई को पाकिस्तान से खेलेगा और 28 मई को अपने आखिरी पूल गेम में थाईलैंड से भिड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो