scriptअजलान शाह कप: मंगलवार को पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत | Patrika News

अजलान शाह कप: मंगलवार को पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

Published: Apr 11, 2016 11:53:00 pm

Submitted by:

satyabrat tripathi

भारत अंकतालिका में छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया और दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड है। शीर्ष दो टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। जबकि तीसरे और चौथे स्थान की टीमें कांस्य पदक के लिए भिड़ेंगी।

india vs pakistan

india vs pakistan

इपोह (मलेशिया)। पदक की उम्मीदों के बीच दो चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीमें सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में मंगलवार को आमने-सामने होंगी। पांच बार की विजेता और पिछली बार रजत पदक हासिल करने वाली भारतीय टीम अभी तक अपने तीन मैचों में दो जीत चुका है। उसने जापान को 2-1 से और कनाडा को 3-1 से मात दी थी।
भारत अंकतालिका में छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया और दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड है। शीर्ष दो टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। जबकि तीसरे और चौथे स्थान की टीमें कांस्य पदक के लिए भिड़ेंगी। भारत ने अभी तक दो जीत तो हासिल कर ली हैं लेकिन उसका प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में उन्हें हार झेलनी पड़ी थी जिसके बाद टीम की रक्षापंक्ति की कमजोरी सामने आ गई थी।
वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान को अपने तीन मैचों में से एक में ही जीत मिली है। उसने कनाडा को 3-1 से मात दी थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था। टीम इस समय अंकतालिका में छठवें स्थान पर है। पाकिस्तान इस बार ओलंम्पिक के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया है।
दोनों टीमें इससे पहले हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) में भिड़ीं थी। यह मैच 2-2 से ड्रॉ रहा था। भारत टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचा था, लेकिन पाकिस्तान की ओलम्पिक की उम्मीदों को आयरलैंड ने झटका दिया था। इस मुकाबले के रोचक होने की पूरी उम्मीद है।
भारत की क्षमता पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने की है और ड्रैग फ्लीकर हरमनप्रीत सिंह ने मौकों को बखूबी भुनाया है और टीम को सफलता दिलाई है। जीत भारत को पदक दौर में पहुंचा सकती है तो वहीं हार पाकिस्तान को टूर्नामेंट से लगभग बाहर कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो