scriptIndonesia Masters 2021: भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के क्वाटर फाइनल में बनाई जगह | Patrika News

Indonesia Masters 2021: भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के क्वाटर फाइनल में बनाई जगह

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2021 05:12:50 pm

Submitted by:

saurav Kumar

पीवी सिंधु इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के क्वाटर फाइनल में जगह बना ली है. दो बार की ओलपिंक पदक विजेता पीवी सिंधु ने स्पेन की क्लारा अजुरमेंडी को हराकर क्वाटर फाइनल में अपनी जगह पक्की की.

sindhu

पीवी सिंधु

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के क्वाटर फाइनल में जगह बना ली है. दो बार की ओलपिंक पदक विजेता पीवी सिंधु ने स्पेन की क्लारा अजुरमेंडी को हराकर क्वाटर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में आज पीवी सिंधु क्वाटर फाइनल में पहुंची है. अपने बैडमिंटन करियर में पहली बार वर्ल्ड नबंर 47 स्पेन की अजुरमेंडी के साथ खेलते हुए सिंधु ने तीन सेट में यह मुकाबला अपने नाम किया.
इस मैच में सिंधु पहले सेट में अजुरमेंडी से 17-21 से पिछड़ गई थी. ऐसा लग रहा था कि सिंधु अब मुकाबले को अपने हाथ में वापस नहीं ला पाएंगी पर सिंधु ने दूसरे सेट में कमाल की वापसी की और दसरा सेट एकतरफा तरीके से 21-7 से जीत लिया. इसके बाद निर्णायक तीसरे सेट में भी सिंधु ने जोरादार खेल दिखाया और स्पेन की खिलाड़ी को कोई भी मौका नहीं दिया. सिंधु ने तीसरा सेट भी एकतरफा मुकाबले में 21-12 से जीता और इस प्रतिष्ठित बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वाटर फाइनल में अपनी जगह बनाई.
अब दो बार की ओलपिंक मेडल विजेता सिंधु का मुकाबला क्वाटर फाइनल में वर्ल्ड नंबर 30 बैडमिंटन खिलाड़ी तुर्की की नेसलीहां ईगिट से होगा. सिंधु इस खिलाड़ी के खिलाफ पहले भी दो 3 मुकाबले खेल चुकी हैं जिसमें तीनों मुकाबले सिंधु के नाम रहे हैं.
वहीं, हाल ही में हायलो ओपन सुपर 500 के सेमीफाइनल और डच ओपन के फाइनल में पहुंची 20 वर्षीय लक्ष्य शीर्ष वरीयता प्राप्त औऱ दो बार के विश्व चैंपियन जापान के केंटो मोमोटा से 13-21, 19-21 से हार गए. दोनों के बीच यह मुकाबला 46 मिनट तक चला.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो