scriptIndian Made a record in Run chase win 50 matches | T20 में चेज करते हुए भारतीय टीम ने अर्जित की सबसे ज्यादा जीत, जानें किस टीम को पछाड़कर बनाया रिकॉर्ड | Patrika News

T20 में चेज करते हुए भारतीय टीम ने अर्जित की सबसे ज्यादा जीत, जानें किस टीम को पछाड़कर बनाया रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा के कप्तानी संभालते हीं भारतीय टीम ने टी20 में एक रिकॉर्ड कायम कर दिया है. भारतीय टीम ने टी20 मुकाबले में चेज करते हुए सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड बना लिया है.

नई दिल्ली

Published: November 18, 2021 06:59:07 pm

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा के कप्तानी संभालते हीं भारतीय टीम ने टी20 में एक रिकॉर्ड कायम कर दिया है. भारतीय टीम के नए कोच राहुल द्रविड़ और रन कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के साथ शुरू हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज का शानदार आगाज किया. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम के लिए सीरीज के लिहाज से यह जीत काफी मनोबल बढ़ाने वाली साबित होगी. वहीं इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टी20 मुकाबले में चेज करते हुए सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड बना लिया है.
rohit_sharma_and_dravid_.png
राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा
पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को छोड़ा पीछे

बुधवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुए तीन टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए 165 रन के लक्ष्य को पांच विकेट रहते हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने टी20 में चेज करते हुए सबसे ज्यादा मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड बनाया. भारतीय टीम चेज करते हुए कुल 50 मुकाबले जीत चुकी है. वहीं पाकिस्तान औऱ ऑस्ट्रेलिया चेज करते हुए 49-49 मुकाबले जीते हैं. वहीं भारत, पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड की टीम चेज के मामले में तीसरे स्थान पर मौजूद है. उसने चेज करते हुए कुल 42 मुकाबले जीते हैं.
चेज करते हुए मुकाबले जीतने वाली टॉप 10 टीम

भारत- 50

आस्ट्रेलिया - 49

पाकिस्तान- 49

इंग्लैंड- 42

साउथ अफ्रीका- 35

न्यूजीलैंड- 32

श्रीलंका- 31

वेस्टइंडीज- 31
आयरलैंड- 25

नीदरलैंड- 23

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.