scriptसुबह के नाश्ते से लेकर रात डिनर तक क्या खाते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी, शेफ ने लीक किया पूरा मेन्यू… | Patrika News

सुबह के नाश्ते से लेकर रात डिनर तक क्या खाते हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी, शेफ ने लीक किया पूरा मेन्यू…

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2017 12:28:04 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

टीम इंडिया के खिलाड़ी नाश्ते से लेकर डिनर तक क्या खाते-पीते हैं। इसका मेन्यू लीक हो गया है।

Food
नई दिल्ली। 29 अक्टूबर को इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की श्रंखला का आखिरी मुकाबला कानपूर के ग्रीनपार्क मैदान पर खेला जाना है। आखिरी वनडे मैच निर्णायक मुकाबला है क्योंकि जो टीम इस मुकाबले को जीतेगी वह सीरीज पर भी कब्ज़ा कर लेगी। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ी किसी भी हालत में आखिरी मैच जीतना चाहेंगे। इसलिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस के साथ-साथ अपने खाने के मेन्यू पर भी पूरा ध्यान दिया है। तीसरे वनडे से पहले होटल लैंडमार्क ने भी मेहमाननवाजी की तैयारियां पूरी कर ली हैं।
Food
दोनों टीमों को पसंद है ग्रिल्ड फिश-चिकन
– होटल लैंडमार्क के एग्जीक्यूटिव शेफ नागेंद्र यादव का कहना है कि क्रिकेटर्स फिटनेस मेंटेन करने के लिए खाने को लेकर बहुत ज्यादा सोचते हैं। इसलिए हमारे पास मैच शुरू होने से पहले ही सारी डिटेल्स आ जाती हैं कि खिलाड़ी क्या-क्या खाने वाले हैं। उन्होंने बताया कि अमूमन मैच शुरू होने से 20 दिन पहले ही खिलाड़ियों के मेन्यू की डायरेक्टरी आ जाती है। लेकिन इस बार मेन्यू पर काफी ध्यान दिया गया है।
– शेफ नागेंद्र यादव ने बताया कि कुछ फूड आइटम्स दोनों टीमों के मेन्यू में एक जैसे ही हैं। दोनों टीमों के खिलाड़ियों के खाने के मेन्यू में ग्रिल्ड फिश, लैम्ब और चिकन शामिल हैं। वहीं दोनों टीमों की इंडियन फूड में मलाई चिकन टिक्का, कश्मीरी मुर्ग टिक्का और कई तंदूरी ड्राई आइटम शामिल हैं।
– शेफ नागेंद्र यादव ने बताया कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी इंडियन खाने की डिमांड कर रहे हैं। उसमें भी खासकर नॉनवेज टिक्के की ज्यादा डिमांड आ रही है। इसके अलावा वह अपनी लोकल डिश भी जरूर बनवाते हैं। कीवी टीम ने न्यूजीलैंड लैम्बचॉप, नोर्वेज सालमोन की डिमांड की है।
Food
भारतीय खिलाड़ी सलाद खा रहे हैं-
वहीं इंडियन क्रिकेटर्स स्टेडियम में प्रैक्टिस या मैच के दौरान नॉनवेज आइटम की डिमांड नहीं करते। खेल के दौरान भारतीय खिलाड़ी इंडियन लाइट फूड और सलाद ही लेते हैं। इंडियन क्रिकेटर्स की खाने की लिस्ट की बात करें तो ब्रेकफास्ट में ठंडी दही, शेडार चीज, सलाद, अंडे, कोल्ड सैंडविच शामिल हैं। वहीं लंच और डिनर में भारतीय क्रिकेटर किनोआ राइस या ब्राउन राइस और ज्वार-बाजरे की रोटी लेना पसंद करते हैं क्योंकि इसमें फाइबर ज्यादा होता है और फैट बिल्कुल भी नहीं।
Food
Food
Food

ट्रेंडिंग वीडियो