scriptहमारी सेमीफाइनल की राह हुई आसान | Patrika News

हमारी सेमीफाइनल की राह हुई आसान

Published: Mar 09, 2015 07:44:00 pm

Submitted by:

Jyoti Kumar

पूल-बी से भारत, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान का क्वार्टर में पहुंचना तय माना जा रहा है। चौथे नंबर के लिए आयरलैंड और वेस्ट इंडीज में टक्कर है। 

बांग्लादेश की ग्रुप मैच में इंग्लैंड टीम पर अप्रत्याशित जीत से सबसे ज्यादा फायदा भारत को हो सकता है। अपने पूल (बी) में टॉप पर चल रहे भारत का मुकाबला क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश से हो सकता है। 

बांग्लादेश अपने पूल (ए) में अभी तीसरे नंबर पर है, लेकिन उसका इस नंबर पर बने रहना मुश्किल है। बांग्लादेश का अगला मुकाबला अपने पूल में टॉप पर चल रहे न्यूजीलैंड से है, न्यूजीलैंड इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं हारा है। 

वहीं पूल-ए में चौथे नंबर पर मौजूद श्रीलंका का मुकाबला स्कॉटलैंड से होना है। बांग्लादेश की हार और श्रीलंका की जीत पूल में इनकी जगह बदल देगी। 

ऐसे होंगे क्वार्टर
क्वार्टर फाइनल में पूल-ए में शीर्ष पर रहने वाली टीम का मुकाबला पूल-बी में सबसे नीचे रहने वाली टीम से होगा। भारत के क्वार्टर फाइनल से पहले आयरलैंड और जिम्बॉब्वे से मैच होने हैं। भारत इन मैचों को जीतकर टॉप पर बना रहेगा। 

भारत इसमें से एक मैच हार भी गया तो भी टॉप पर बना रहेगा। भारत को दोनों मैचों में हार मिलने पर और पूल-बी में दूसरे नंबर पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका को यूएई के खिलाफ बड़ी जीत मिलने पर ही वह टॉप पर आ सकता है। 

पूल-बी की स्थिति
पूल-बी से भारत, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान का क्वार्टर में पहुंचना तय माना जा रहा है। चौथे नंबर के लिए आयरलैंड और वेस्ट इंडीज में टक्कर है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो