scriptIndian women hockey player navjot kaur got sad beacuse corona broken dream of becoming commonwealth medalist | नवजोत कौर का छलका दर्द, कोरोना ने तोड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स मेडलिस्ट होने का सपना | Patrika News

नवजोत कौर का छलका दर्द, कोरोना ने तोड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स मेडलिस्ट होने का सपना

हरियाणा में कुरुक्षेत्र के शाहबाद की रहने वाली नवजोत कौर इस बार कॉमनवेल्थ गेम में हॉकी टीम का हिस्सा नहीं बन पाई। बर्मिंघम जाने वाली टीम में उनका नाम शामिल था, लेकिन कोरोना पॉजिटिव होने के बाद वह नहीं जा पाई और ब्रॉन्ज मेडल जीतने से चूक गईं।

नई दिल्ली

Published: September 02, 2022 04:16:45 pm

commonwealth games 2022 भारतीय महिला हॉकी फॉरवर्ड नवजोत कौर बमिर्ंघम कॉमनवेल्थ गेम में हॉकी टीम का हिस्सा नहीं बन पाई। हरियाणा में कुरुक्षेत्र के शाहबाद की रहने वाली यह खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले कोरोना पॉजिटिव हो गई। जिसके चलते वे इस इवैंट में हिस्सा नहीं ले पाई और ब्रॉन्ज मेडल से चूक गईं। नवजोत ऐसा नहीं कर पाने से निराश हैं।

navjot.png

27 वर्षीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में अपनी तीसरी उपस्थिति से चूक गयीं और इस आयोजन में टीम का अभियान शुरू होने से पहले ही उन्हें घर लौटना पड़ा।

फारवर्ड ने कहा, "जब मैं नॉटिंघम में थी, तब मैं कोरोना संक्रमित पाई गई थीं, जहां हम खेल गांव में जांच करने से पहले प्रशिक्षण ले रहे थे। मुझे कोई बड़ा लक्षण नहीं था और जब तक हम गांव चले गए, तब तक टीम में वापस आने की उम्मीद थी। मैं हर दिन ट्रेनिंग ले रही थीं और दुर्भाग्य से मुझे वापस लौटना पड़ा।"

उन्होंने आगे कहा, "ईमानदारी से कहूं तो इस तरह से जाना निराशाजनक था। मेरे लिए इसे स्वीकार करना बहुत कठिन था। मैं पहले कभी किसी बड़े टूर्नामेंट से नहीं चूकी, इसलिए मैं अपने कैरियर में पहली बार ऐसी स्थिति से निपट रही थी।"

200 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद, नवजोत पिछले कुछ वर्षों में भारतीय टीम की सफलता का एक अभिन्न अंग रही हैं। 2012 में अपनी शुरूआत के बाद से, उन्होंने सभी प्रमुख टूर्नामेंटों में देश का प्रतिनिधित्व किया है और टीम की कुछ सबसे बड़ी जीत में भाग लिया है। हालांकि, नवजोत ने कहा कि यह टीम का समर्थन था जिसने उन्हें इस पूरी प्रक्रिया में मजबूती दी। बेंगलुरु के साई केंद्र में प्रशिक्षण शिविर में लौटने के बाद, नवजोत वापस मैदान में उतरने के लिए तैयार हैं।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

सच बोलने की सजा भुगतनी पड़ी... बिहार के कृषि मंत्री के इस्तीफे पर BJP ने नीतीश पर किया हमलाअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगेबिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, डिप्टी सीएम को सौंपा पत्रहिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा, BJP जिला कार्यालय का लोकार्पण करने के बाद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ की बैठकपंजाबः लॉरेंस बिश्नोई का करीबी गैंगस्टर टीनू हिरासत से चौथी बार फरार, मूसेवाला मर्डर केस में होनी थी पूछताछकांग्रेस के तीन बड़े प्रवक्ताओं ने दिया इस्तीफा, मल्लिकार्जुन खड़गे को अध्यक्ष बनाने के लिए करेंगे प्रचार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.