scriptभारतीय महिला क्रिकेट टीम करेगी न्यूजीलैंड का दौरा, वर्ल्ड कप से पहले खेलेगी 1 टी20 और 5 वनडे की सीरीज | Patrika News

भारतीय महिला क्रिकेट टीम करेगी न्यूजीलैंड का दौरा, वर्ल्ड कप से पहले खेलेगी 1 टी20 और 5 वनडे की सीरीज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2021 04:16:24 pm

Submitted by:

saurav Kumar

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women’s Cricket Team) अगले साल के शुरूआत में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी. वर्ल्ड कप से ठीक पहले दोनों टीमों के मध्य 1 टी20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी.

Indian Women's Cricket Team

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women’s Cricket Team) अगले साल के शुरूआत में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी. वर्ल्ड कप से ठीक पहले दोनों टीमों के मध्य 1 टी20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. इस साल महिला वर्ल्ड कप(World Cup) भी न्यूजीलैंड में होने वाली है. इस लिहाज से भारतीय टीम को इस दौरे से काफी फायदा होगा और वह न्यूजीलैंड के कंडीशन को पहले से समझ लेगी.
न्यूजीलैंड और भारतीय महिला टीम के मध्य होने वाली यह सीरीज में कुल छह इंटरनेशनल मुकाबले खेले जाएंगे. इनमें छह मुकाबले में 1 टी20 मुकाबला और 5 वनडे मुकाबले होंगे. दोनों के बीच होने वाली इस सीरीज की शुरूआत 9 फरवरी से टी20 मुकाबले के साथ होगी. वहीं सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला 24 फरवरी को खेला जाएगा. इस साल कोविड-19 महामारी के कारण महिला वर्ल्ड कप एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था. अब अगले साल मार्च-अप्रैल के बीच वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाएंगे.
आपको बता दें कि भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) ने अपने मेंस टीम के नए टी20 कप्तान का भी ऐलान कर दिया है. मेंस टीम की कप्तानी कोहली के बाद रोहित शर्मा को सौंपी गई है.
Indian Women’s vs New Zealand Women’s Series Schedule

9 फरवरी: पहला टी20 मैच, मैकलीन पार्क, नेपियर

11 फरवरी: पहला वनडे, मैकलीन पार्क, नेपियर

14 फरवरी: दूसरा वनडे, सैक्सटन ओवल, नेल्सन

16 फरवरी: तीसरा वनडे, सैक्सटन ओवल, नेल्सन
22 फरवरी: चौथा वनडे, जॉन डेविस ओवल, क्वीन्सटाउन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो