INDvsWI : तीसरे वनडे में 2-0 की बढ़त बनाने उतरेगी टीम इंडिया

INDvsWI : तीसरे वनडे में 2-0 की बढ़त बनाने उतरेगी टीम इंडिया
kholi

रुआती दो मैचों में हार का सामना करने वाली वेस्टइंडीज, भारत के खिलाफ तीसरे मैच में आज जीत से कम कुछ भी नहीं चाहेगी। वहीं, भारत अपने विजयी क्रम को जारी रखने की पुरजोर कोशिश करेगा। पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा मैच नॉर्थ साउंड स्टेडियम में खेला जाएगा।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ नॉर्थ साउंड में शुक्रवार को होने वाले तीसरे वनडे में टीम इंडिया जीत हासिल कर टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की अहम बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेगी। पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था, वहीं दूसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 105 रनों से मात दी थी। दूसरे मैच को विराट ब्रिगेड ने आसानी से जीत लिया था। पांच वनडे की सीरीज में टीम इंडिया इस समय 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। तीसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन, कप्‍तान विराट कोहली, युवराज सिंह और हार्दिक पांड्या ने जिम में पसीना बहाया और अपनी फिटनेस परखी। कप्‍तान कोहली चाहते हैं कि टीम इंडिया के सभी सदस्‍य फिटनेस के उच्‍च स्‍तर को हासिल करें। 


महिला विश्व कप 2017 : स्मृति मंधाना बन गई इंडियन वुमन टीम की विराट


वही दूसरी और वेस्टइंडीज के लिए इस श्रृंखला में जीत बेहद अहम है, क्योंकि 2019 में होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश के लिए उसके पास यह संभवत: आखिरी मौका है। आगामी 30 सितंबर तक आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में मेजबान इंग्लैंड के अलावा शीर्ष सात टीमें विश्व कप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी। बाकी टीमों को भी क्वालीफायर टूर्नामेंट में खेलना होगा। 



ऐसे में विंडीज पर गहरा संकट मंडरा रहा है। उसे हर हाल में जीत की जरूरत है, लेकिन उसके प्रदर्शन और सामने भारत जैसी मजबूत टीम को देखकर जीत काफी दूर नजर आती है। मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ा संकट यह है कि न ही उसकी बल्लेबाजी चल रही है, न ही गेंदबाजी। पिछले मैच में शाई होप ने अर्धशतक जड़ा था, लेकिन उनके अलावा कोई और बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका था। गेंदबाजी में भी उसका कोई ऐसा गेंदबाज उभर कर सामने नहीं आया है जो भारतीय बल्लेबाजों पर रोक लगा सके। अल्जारी जोसेफ और कप्तान जेसन होल्डर से टीम को उम्मीदें होंगी। 

 

मशहूर फुटबॉलर मेस्सी की शादी में हिस्सा लेंगे कई बड़े सितारे, पॉप स्टार शकीरा भी शामिल


कोहली ने दूसरे मैच के बाद कहा था कि तीसरे मैच में युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि पंत को किसकी जगह टीम में शामिल किया जाएगा। गेंदबाजी में भी भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया था। कुलदीप यादव ने पिछले मैच में तीन विकेट लिए थे। वहीं भुवनेश्वर और उमेश ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी। 



गौरतलब है कि टीम इंडिया को अपने वेस्‍टइंडीज दौरे में पांच वनडे मैचों के अलावा एक टी20 मैच भी खेलना है। सीरीज में शिखर धवन, अजिंक्‍य रहाणे और कप्‍तान विराट कोहली ने बल्‍लेबाजी में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है।


Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned