scriptIPL 2015 : गेल के धमाल से जीते रॉयल चैलेंजर्स | IPL 2015 : Gayle 96 off 56 helps royal challengers bangalore beat Kolkata Knight Riders in a nail biter | Patrika News

IPL 2015 : गेल के धमाल से जीते रॉयल चैलेंजर्स

Published: Apr 11, 2015 08:40:00 pm

Submitted by:

 आईपीएल-8 के पांचवें मैच में क्रिस गेल (96) की तूफानी पारी की बदौलत रॉयल
चैलेंजर्स बेंगलूरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से हरा दिया।

 आईपीएल-8 के पांचवें मैच में क्रिस गेल (96) की तूफानी पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से हरा दिया।

नाइट राइडर्स से मिले 178 रनों के लक्ष्य को रॉयल चैलेंजर्स ने सात विकेट खोकर एक ओवर शेष रहते हासिल कर लिया। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स के लिए गेल और कप्तान विराट कोहली (13) ने सधे कदमों से आगे बढऩा शुरू किया, लेकिन पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर कोहली विकेट के पीछे कैच थमा बैठे।

इसके बाद यूसुफ पठान ने आठवें ओवर में दिनेश कार्तिक (6) और मंदीप सिंह (6) के रूप में दो विकेट चटकाकर नाइट राइडर्स को करारा झटका दे दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एबी डिविलियर्स (28) ने गेल के साथ तेजी से रन बटोरना शुरू किया।

11वें ओवर की आखिरी गेंद पर डिविलियर्स जब स्टंप आउट हो पैवेलियन लौटे तो रॉयल चैलेंजर्स का स्कोर 93 रन था और उसे जीत के लिए अगले 54 गेंदों पर 85 रनों की दरकार थी। इस बीच गेल एक छोर संभालकर 27 गेंदों में 33 रन बनाकर जमे हुए थे।

अगले ही ओवर की पहली ही गेंद पर मोर्ने मोर्कल ने गेल का कैच छोड़ दिया, हालांकि तब उन्हें इस बात का शायद अंदाजा भी नहीं था कि यह कैच नाइट राइडर्स को भारी पडऩे वाला था। इसके बाद गेल ने बल्ले का मुंह खोलते हुए अगले 29 गेंदों को सामना करते हुए 63 रन जोड़ डाले और रॉयल चैलेंजर्स को जीत के मुहाने पर ला खड़ा किया।

गेल ने 56 गेंदों का सामना कर सात चौके और इतने ही छक्के लगाए। इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे मौजूदा चैम्पियन नाइट राइडर्स 20 ओवर में छह विकेट खोकर 177 रन बनाने में सफल रहे। कप्तान गौतम गंभीर (58) ने उथप्पा (35) के साथ शानदार शुरुआत करते हुए 10.4 ओवर में 81 रन जोड़ डाले।

ट्रेंडिंग वीडियो