scriptक्रिकेट फैंस को झटका: रविचंद्रन अश्विन और मुरली विजय IPL 2017 से बाहर | Patrika News

क्रिकेट फैंस को झटका: रविचंद्रन अश्विन और मुरली विजय IPL 2017 से बाहर

Published: Mar 31, 2017 11:23:00 pm

Submitted by:

balram singh

30 वर्षीय यह ऑलराउंडर इस सत्र में सभी 13 घरेलू टेस्ट मैच खेला था। इस दौरान उन पर गेंदबाजी का काफी भार रहा और उन्होंने करीब 750 ओवर गेंदबाजी की।

Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की धमक शुरु होने में कुछ ही समय बाकी है पर क्रिकेट फैंस को लगातार बुरी खबरें सुनने को मिल रही हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की चमक शुक्रवार को तब कुछ कम हो गई जब प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और कई शीर्ष भारतीय खिलाड़ी दसवें संस्करण से बाहर हो गए।
आईपीएल-10 का आयोजन पांच अप्रैल से होगा। साथ ही ये भी सुनने को आ रहा है कि बांग्लादेश के बाएं हाथ के गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान भी इस प्रतियोगिता से हट सकते हैं। वह सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल खिताबी जीत में टीम का हिस्सा थे।
अश्विन स्पोर्ट्स हर्निया की वजह से आईपीएल-10 से बाहर हो गए हैं। अश्विन आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए खेलते हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के लिए एक और बुरी खबर है।
दूसरी तरफ विराट कोहली के बाद अब केएल राहुल कंधे की चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट में उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। अश्विन सभी प्रारूपों में भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी हैं। उन्हें एक जून से शुरू होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सौ प्रतिशत फिट होने की जरूरत है।
30 वर्षीय यह ऑलराउंडर इस सत्र में सभी 13 घरेलू टेस्ट मैच खेला था। इस दौरान उन पर गेंदबाजी का काफी भार रहा और उन्होंने करीब 750 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने इस सत्र में 81 विकेट झटके और भारत को दस टेस्ट मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई।
राहुल के अलावा भारतीय टेस्ट टीम के उनके सलामी जोड़ीदार किंग्स इलेवन पंजाब के मुरली विजय भी कंधे की गंभीर चोट का सामना कर रहे हैं। वह भी पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेंगे। जबकि कोहली के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव (कोलकाता नाइटराइडर्स) और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (गुजरात लायंस) शुरुआती दौर में आईपीएल के कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो