script

IPL 2017: दिल्ली की दमदार जीत, पुणे को 108 रनों पर समेटा

Published: Apr 11, 2017 11:31:00 pm

Submitted by:

balram singh

गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ हैं, जिसकी वजह से रहाणे कप्तानी कर रहे हैं। पुणे की टीम में अहम बदलाव किए गए।

संजू सैमसन

राइजिंग पुणे सुपरजायंट

आईपीएल के दसवें सीजन के नौवें मुकाबले में मंगलवार (11 अप्रैल) को यहां के महराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स ने पुणे सुपरजाइंट्स को 97 रन से हरा दिया है। 206 रन के जवाब में पुणे 108 रन पर ऑलआउट हो गई। 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई दिल्ली की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 205 रन बनाए. जिसके जवाब में पुणे की टीम ने 16.1 ओवर में 10 विकेट खोकर 108 रन ही बना पाई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई डेयरडेविल्स की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर चाहर ने पुणे को पहली सफलता दिलाते सलामी बल्लेबाज आदित्य तारे (00 रन) को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच आउट कराया।
पुणे को पहला झटका 24 रनों के स्कोर पर लगा। कप्तान अजिंक्य रहाणे (10) जहीर खान की गेंद पर सैमसन को कैच थमा बैठे। उनके आउट होने के बाद मयंक अग्रवाल (20) को भी जहीर खान ने मॉरिस के हाथों कैच आउट करा दिया।
पुणे की पारी अभी संभली भी नहीं थी की टीम को तीसरा झटका भी लग गया 49 रनों के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में राहुल त्रिपाठी (10) तथा 52 रनों के स्कोर पर फाफ डु प्लेसिस (8) भी चलते बने। 
जल्द ही 54 रनों के स्कोर पर पुणे को पांचवा झटका भी लग गया। बेन स्टोक्स (2) कमिंस की गेंद पर पंत को कैच थमा बैठे। महेंद्र सिंह धोनी भी अपने बल्ले से कुछ कमान नहीं दिखा पाए और 79 रनों के स्कोर पर छठे विकेट के रूप में आउट हो गए। धोनी (11) अमित मिश्रा की गेंद पर करुण नायर को कैच थमा बैठे।
94 रनों के स्कोर पर सातवां विकेट, 100 रन पर दीपक चाहर , 107 रनों के स्कोर पर एडम जंपा (5) को आउट कर दिल्ली ने मैच को अपने नाम कर लिया। 

इससे पहले पुणे को दूसरे विकेट के लिए काफी लंबा इतजार करना पड़ा पर 24 के निजी स्कोर पर सैम बिलिंग्स क्लीन बोल्ड हो गए। आउट होने से पहले दूसरे विकेट के लिए उन्होंने संजू सैमसन के साथ मिलकर 49 गेंद में 69 रनों की साझेदारी की।
एक तरफ जहां पुणे की टीम जीत की राह पर लौटना चाहेगी तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली की कोशिश आईपीएल 10 में पहली जीत हासिल करने पर होगी। स्टीव स्मिथ की जगह पुणे की कप्तानी कर रहे अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।
गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ हैं, जिसकी वजह से रहाणे कप्तानी कर रहे हैं। पुणे की टीम में अहम बदलाव किए गए। स्टीव स्मिथ की जगह फाफ डुप्लेसिस तो डेनियल क्रिश्चियन की जगह एडम जम्पा को जगह दी गई है। वही मनोज तिवारी की जगह दीपर चहर को मौका मिला है।
दूसरी ओर दिल्ली ने चार्ल्स ब्रेथवेट के जगह न्यूजीलैंड के तूफानी खिलाड़ी कोरी एंडरसन को मौका दिया है। इस आईपीएल में पुणे ने अब तक जो दो मैच खेले हैं उनमें एक में उसे जीत मिली है तो दूसरे में हार का स्वाद चखना पड़ा है। वहीं, दिल्ली ने टूर्नामेंट में अब तक जो एकमात्र मैच खेला है उसमें उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों 15 रनों से हार मिली थी।
प्लेइंग इलेवन

राइजिंग पुणे सुपरजायंट- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), फाफ डुप्लेसिस, मनीष अग्रवाल, आर त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, एमएस धोनी, रजत भाटिया, दीपर चहर, एडम जम्पा, इमरान ताहिर, अशोक डिंडा

दिल्ली डेयरडेविल्स- आदित्या तारे, सैम बिलिंग्स, करुण नायर, रिषभ पंत, संजू सैमसन, कोरी एंडरसन, क्रिस मॉरिस, पैट कमिंस, अमित मिश्रा, जहीर खान (कप्तान), शाहबाज नदीम

ट्रेंडिंग वीडियो