scriptIPL 2018 जीतने के बाद एसएस धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 को लेकर दिया बड़ा बयान | Patrika News

IPL 2018 जीतने के बाद एसएस धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 को लेकर दिया बड़ा बयान

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2018 09:43:52 am

IPL 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 में अपनी दावेदारी को लेकर आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है।

DHONI

IPL 2018 Final: धोनी बना दे 22 रन तो चेन्नई बन जाएगा चैंपियन! जानें और अजीब संयोगों के बारे में

नई दिल्ली। दनादन क्रिकेट यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2018 का रविवार को समापन हो गया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया। लेकिन इस खिताबी जीत के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे क्रिकेट में उनकी आलोचना करने वालों के मुंह बंद करने के साथ ही 2019 वर्ल्ड कप में अपनी भागीदारी के संकेत दे दिए।
रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में IPL 2018 कप जीतने के बाद सीएसके के कप्तान धोनी ने कहा, “मुझे लगता है कि जब आप फाइनल्स में पहुंचते हो हर कोई यह जानता है कि उसे क्या करने की जरूरत है। अगर किसी को यह पता करने में मुश्किल होती है, ऐसा कोई कारण नहीं है कि बाद में आने वाले को भी यह कठिन लगे। मुझे लगा कि यह बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रयास था, शुरुआत में हमनें सोचा कि हमें बढ़ते जाने की जरूरत है, लेकिन हमें पता था कि पारी पर पकड़ बनाने के लिए हमारे पास बाद में भी जबर्दस्त ताकत है।”
https://twitter.com/SjoerdMarijne?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके बाद उन्होंने आलोचकों पर निशाना साधते हुए कहा, “पिछली जीतों को याद करना मुश्किल है, लेकिन तमाम लोग तथ्यों पर बात करते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा मायने यह रखता है कि मैदान पर क्या चल रहा है। इसमें खिलाड़ियों की उम्र से ज्यादा फिटनेस महत्वपूर्ण पहलू है, उम्र केवल एक संख्या भर है और आपको पिच पर फिट और उत्साहित होने की जरूरत है। फिलहाल इस जीत को सेलिब्रेट करने की हमारी कोई योजना नहीं है, कल हम टीम से जुड़े लोगों और प्रशंसकों से मिलने चेन्नई जा रहे हैं. शाम को होटल में हम कुछ मस्ती करेंगे और इसे सेलीब्रेट करेंगे।”
धोनी के इन शब्दों से अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर उनकी योजना और फिटनेस भी नजर आती है। वहीं, उम्र को लेकर दिए गए उनके बयान के दो मायने हैं। पहला तो उन्होंने अपनी टीम के सभी 11 आईपीएल सीजन खेलने वाले तीनों खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को साबित किया। क्योंकि इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स टीम में ही 2007 से अब तक हर सीजन में खेलने वाले महेंद्र सिंह धोनी, हरभजन सिंह और सुरेश रैना शामिल हैं और सभी आईपीएल के सीनियर या आलोचकों द्वारा कहे जाने वाले उम्रदराज खिलाड़ी हैं। दूसरा उन्होंने उम्रदराज टीम होने के बावजूद खिताब जीतकर अनुभव के उम्र पर भारी पड़ने का भी प्रत्यक्ष प्रमाण दे दिया।
गौरतलब है कि IPL 2018 में खिलाड़ियों की नीलामी के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स को सबसे बूढ़ी टीम (ज्यादातर उम्रदराज खिलाड़ी) कहा गया था क्योंकि इस टीम में ही ज्यादा उम्र वाले सर्वाधिक खिलाड़ी थे। इसके बाद धोनी ने कहा था कि वो इन्हीं बूढ़ों की टीम से खिताब जिताकर दिखाएंगे। जबकि इससे पहले तमाम खेल विशेषज्ञों ने भी धोनी की उम्र को लेकर टिप्पणियां की थीं और उन्हें 2019 वर्ल्ड कप के लायक नहीं बताया था। लेकिन धोनी के वनडे में भी शानदार प्रदर्शन और IPL 2018 में जीत के बाद उन्होंने अब एक बार फिर से सभी आलोचकों के मुंह पर ताला जड़ दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो