scriptIsle Man of Tt Event: Sidecar car racing Father Son Died In Accident | पहली बार रेस में साथ उतरे बाप-बेटे, 250 kph की रफ्तार में हुआ हादसा, दोनों की मौत | Patrika News

पहली बार रेस में साथ उतरे बाप-बेटे, 250 kph की रफ्तार में हुआ हादसा, दोनों की मौत

यह दुर्घटना शुक्रवार को दूसरी साइडकार रेस के दूसरे लैप के दौरान एगो लीप में हुई। 56 साल के रोजर स्टॉकटन गाड़ी चला रहे थे और उनका 21 साल का बेटा ब्रैडली यात्री सीट पर था। यह इस साल का पांचवां ऐसा हादसा था जिसमें सवारों की मौत हुई है।

नई दिल्ली

Updated: June 12, 2022 12:04:30 pm

Isle of Man TT Event: कार और बाइक से जुड़े स्पोर्ट्स काफी खतरनाक होते हैं। कई बार इवैंट के दौरान ऐसा हादसा होता है, जिनमें ड्राइवर की मौत भी हो जाती है। ऐसा ही कुछ आइल ऑफ मैन टीटी इवेंट (Isle of Man TT Event ) के दौरान हुआ। 10 जून 2022 को साइडकार रेसिंग इवैंट के दौरान हुए दर्दनाक हादसे में एक बाप बेटे की जान चली गई। यह दुर्घटना शुक्रवार को दूसरी साइडकार रेस के दूसरे लैप के दौरान एगो लीप में हुई। 56 साल के रोजर स्टॉकटन गाड़ी चला रहे थे और उनका 21 साल का बेटा ब्रैडली यात्री सीट पर था। यह इस साल का पांचवां ऐसा हादसा था जिसमें सवारों की मौत हुई है।

side_car.png
साइडकार रेसिंग इवैंट के दौरान हुए दर्दनाक हादसे में एक बाप बेटे की जान चली गई।

साइडकार रेसिंग में 3 पहियों वाली बाइक का इस्तेमाल किया जाता है। इसकी स्पीड 260 किमी प्रति घंटे तक जाती है। रोजर अनुभवी रेसर हैं, जबकि उनके बेटे ब्रैडली पहली बार इस रेस में हिस्सा ले रहे थे। रोजर और ब्रैडली इंग्लैंड के क्रेवे शहर के रहने वाले हैं।

आइल ऑफ मैन टीटी रेसेस ने बयान जारी कर कह, ‘हमें यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि आइल ऑफ मैन टीटी रेस टीटी 2022 की दूसरी साइडकार रेस के अंतिम लैप पर हुई एक दुर्घटना के बाद रोजर स्टॉकटन और ब्रैडली स्टॉकटन का निधन हो गया है। हम उनके परिवार, प्रियजन और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।’

रोजर स्टॉकटन 11वीं बार आइल ऑफ मैन टीटी इवेंट में हिस्सा ले रहे थे। यह उनकी 20वीं रेस थी। रोजर ने 2000 से 2008 तक लगातार इस इवेंट में भाग लिया। रोजर 2010, 2017 के बाद इस साल इवेंट में शामिल हुए थे। उन्होंने अपने करियर में 12 बार शीर्ष-20 और चार बार शीर्ष-10 में रहते हुए फिनिश किया। साथ ही साथ 10 ब्रॉन्ज रेप्लिका भी हासिल कीं।

ब्रैडली स्कॉकटन अपने पहले टीटी इवेंट में दूसरी रेस में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। पिता-पुत्र की जोड़ी इस सीजन की पहली साइडकार रेस में आठवें स्थान पर रही थी। पिछले सप्ताह अभ्यास के दौरान एक दुर्घटना के बाद वेल्श के राइडर मार्क पर्सलो का निधन हो गया था। वहीं, सोमवार यानी 6 जून 2022 को उत्तरी आयरलैंड के रेसर डेवी मॉर्गन को एक दुर्घटना के बाद घातक चोटें आईं। बाद में उनकी मौत गई थी।

autosport.com की मानें तो, इस साल टूर्नामेंट में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। 37.73 मील की रेस कोर्स पर पिछले शनिवार को साइडकार ड्राइवर सीजर चैनल की भी मौत हुई थी। उनकी मौत भी उसी जगह पर हुई, जहां रोजर और ब्रैडली की हुई है। इनके अलावा मार्क पर्सलो और डेवी मॉर्गन नामक ड्राइवर की भी मौत हो चुकी है। बता दें कि यह Isle of Man TT रेस आइलैंड की सार्वजनिक सड़क पर होती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

BJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामउत्तर प्रदेश में बैन होगी 'लाल सिंह चड्ढा'? हिन्दू संगठन ने विरोध प्रदर्शन कर CM से की प्रतिबंध लगाने की मांगJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस' कार्यक्रम में हुए शामिल, पेड़ को बांधी राखी, कहा - वृक्ष की भी होनी चाहिए रक्षा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.