scriptEURO CUP 2016: इटली ने स्पेन को हराकर लिया पुराना ‘बदला’, खिताबी हैट्रिक के सपने को कर दिया चकनाचूर | Patrika News

EURO CUP 2016: इटली ने स्पेन को हराकर लिया पुराना ‘बदला’, खिताबी हैट्रिक के सपने को कर दिया चकनाचूर

Published: Jun 28, 2016 10:45:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

दो बार की चैंपियन स्पेन को प्री क्वार्टर फाइनल में इटली के हाथों 0-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

इटली ने स्पेन के खिताबी हैट्रिक के सपने को तोड़ते हुए यूरो कप टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब इटली का सामना विश्व चैंपियन जर्मनी से होगा। दो बार की चैंपियन स्पेन को प्री क्वार्टर फाइनल में इटली के हाथों 0-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। 
इस जीत के साथ ही इटली ने स्पेन के हाथों वर्ष 2012 के यूरो कप फाइनल और 2008 के क्वार्टरफाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया। अजुरी के नाम से विख्यात इटली ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए स्पेन पर दबाव बनाए रखा। खेल के 33वें मिनट में ही जियोर्जियो चिलेनी ने शानदार गोल दागकर इटली को 1-0 की बढ़त दिला दी। 
इटली की यह बढ़त हाफ टाइम तक कायम रही। इस दौरान दोनों टीमों ने गोल करने के ताबड़तोड़ प्रयास किए लेकिन नाकामी ही हाथ लगी। दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों ने काफी तेजतर्रार खेल खेला। 
एक समय जब ऐसा लग रहा था कि यह स्कोर ही निर्णायक साबित होगा तभी इंजरी समय में ग्रैजियानो पेले ने 90वें मिनट में गोल कर इटली को 2-0 की बढ़त दिला दी जो कि निर्णायक साबित हुई। स्पेन की टीम ग्रुप चरण में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। उसे पहले ही मैच में क्रोएशिया के हाथों 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो