scriptशीतकालीन ओलंपिक 2018 : JIO TV के एप पर भारत में होगा ब्रॉडकास्ट | Patrika News

शीतकालीन ओलंपिक 2018 : JIO TV के एप पर भारत में होगा ब्रॉडकास्ट

Published: Feb 08, 2018 07:35:03 pm

Submitted by:

Mazkoor

9 से 25 फरवरी तक चलने वाले इस आयोजन के अब तक 78 प्रतिशत से ज्‍यादा टिकट बिक चुके हैं।

 big sports show
मुंबई : दक्षिण कोरिया के प्‍योंगयोंग में में शुक्रवार से शीतकालीन ओलंपिक होने वाला है। ओलंपिक में आयोजित सारे खेलों का देशभर में सीधे प्रसारण का अधिकार हासिल करने में जियो टीवी ने सफलता हासिल की है।
आईओसी के साथ मिलकर करेगा प्रसारण
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने शीतकालीन ओलंपिक खेलों के डिजिटल प्रसारण का अधिकार जियो टीवी एप को दिया है। जियो टीवी आईओसी के साथ मिल कर भारत में मोबाइल एप पर इन खेलों का सीधा प्रसारण करेगा।
9 से 25 फरवरी तक चलेगा आयोजन
दक्षिण कोरिया के प्योंगयोंग में नौ फरवरी से शुरू होकर यह आयोजन 25 फरवरी चलेगा। इस ओलंपिक में स्कीइंग, स्केटिंग, ल्यूज, स्की जंपिंग, आइस हॉकी, स्नो बोर्डिंग जैसे 15 विभिन्न खेलों की 102 प्रतिस्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। खेलों में भारत सहित दुनिया भर के करीब 90 देश हिस्सा ले रहे हैं। इसके अलावा आईओसी के ओलंपिक चैनल पर भी इन खेलों का भारत में सीधा प्रसारण देखा जा सकेगा।
आईओसी अध्‍यक्ष ने की तारीफ
शीतकालीन ओलंपिक 2018 का उद्घाटन समारोह दक्षिण कोरिया के प्योंगयोंग शहर में शुक्रवार को होना है। अंतरराष्‍ट्रीय ओलंपिक कमेटी के अध्यक्ष होमास बाख ने शीतकालीन ओलंपिक के तैयारियों की जम कर प्रशंसा की। उन के विचार में प्योंगयोंग में जबरदस्‍त उत्साहपूर्ण और कामयाब शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन होगा।
उन्‍होंने कहा कि दक्षिण कोरिया ग्रीष्म कालीन ओलंपिक और विश्व कप जैसे बड़े खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन कर चुका है। उसके इस अनुभव का लाभ इस बार के शीतकालीन ओलंपिक के आयोजन में भी दिखेगा। यही वजह है कि निरीक्षण में हमने पाया कि शीतकालीन ओलंपिक की तैयारी का कार्य सुचारु रूप से चल रहा है। दक्षिण कोरिया के तैयारी कार्य की चर्चा के दौरान बुधवार को आईओसी अध्यक्ष बाख ने कहा कि दक्षिण कोरिया की अच्छी तैयारी के चलते ओलंपिक का दिल जोर-जोर से धड़कने लगा।
बिक चुके हैं 78 प्रतिशत टिकट
अब शीतकालीन ओलंपिक के 78 प्रतिशत के टिकट बिक चुके हैं। इसके मद्देनजर शहर की सुरक्षा व्यवस्था को भी मजबूत किया गया है। साथ ही दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति भवन ने हर लिंक को सुनिश्चित करने के लिये एक विशेष कार्य दल की स्थापना भी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो