script

ड्वेन ब्रावो-ऑरोन फिंच चमके, गुजरात ने पंजाब को हराया

Published: Apr 11, 2016 11:36:00 pm

Submitted by:

satyabrat tripathi

गुजरात लायंस ने आईपीएल-9 में यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया

aaron finch

aaron finch

मोहाली। ड्वेन ब्रावो की घातक गेंदबाजी (4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट) के बाद ऑरोन फिंच के तूफानी अर्धशतक और दिनेश कार्तिक की आकर्षक पारी की बदौलत गुजरात लायंस ने यहां आईपीएल-9 के तीसरे मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 5 विकेट से हराया। 
किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए, जवाब में गुजरात लायंस ने 17.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।
पंजाब से जीत के लिए मिले 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने गुजरात की ओर से ऑरोन फिंच और ब्रैंडन मैकुलम उतरे। लेकिन पंजाब ने पहले ही ओवर में मैकुलम को बगैर खाता खोले पवेलियन भेज दिया। शुरुआती झटके के बाद फिंच और सुरेश रैना ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी 5.3वें ओवर में सुरेश रैना (20 रन, 9 गेंद) के आउट होने के साथ टूटी। 
रैना के बाद दिनेश कार्तिक साथी खिलाड़ी फिंच का साथ देने के लिए। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की। फिंच 11.5वें ओवर में 47 गेंदों में 12 चौके की मदद से 74 रन बनाकर आउट हुए। फिंच के बाद नए बल्लेबाज रवींद्र जडेजा 8 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने।
जडेजा के बाद इशान किशन साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 151 रनों तक पहुंचा पाए थे कि इशान किशन 11 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। इशान के बाद दिनेश कार्तिक (नाबाद 41 रन, 26 गेंद) और ड्वेन ब्रावो (नाबाद 2 रन, 2 गेंद) ने मिलकर टीम के स्कोर को 17.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रनों तक पहुंचा कर टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी। 
इससे पहले गुजरात से टॉस हारकर पंजाब की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर मुरली विजय और मनन वोहरा उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 78 रनों की पार्टनरशिप की। इस पार्टनरशिप को रवींद्र जडेजा ने 8.2वें ओवर में मनन वोहरा को 38 रनों के निजी स्कोर पर चलता कर तोड़ा। 
वोहरा के बाद 11वें ओवर में मुरली विजय भी 42 रनों के निजी स्कोर पर चलते बने। जल्द दो विकेट गिरने के बाद गुजरात लायंस टीम ने पंजाब पर जबर्दस्त हमला बोला। 

पंजाब के गेंदबाजों ने 12वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल (2) और डेविड मिलर (15) को चलता कर तेज रन गति पर अंकुश लगा दिया। इसके बाद ऋद्धिमान साहा और मार्कस स्टोइनिस ने 5वें विकेट के लिए 55 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। 
साहा 19.3वें ओवर में 20 रनों के निजी स्कोर पर और अगली ही गेंद पर मार्कस स्टोइनिस 33 रनों (22 गेंद) के निजी स्कोर पर आउट हुए। अक्षर पटेल 4 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि मिशेल जॉनस ने गेंद का सामना ही नहीं किया और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 161 रन ही बना सकी। 
गुजरात लायंस की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 4 जबकि रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट चटकाए। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से संदीप शर्मा, मिशेल जॉनसन, मर्कस स्टोइनिस और प्रदीप साहू ने 1-1 विकेट लिए। 

ट्रेंडिंग वीडियो