scriptKKR vs MI: मुंबई ने कोलकाता को 9 रन से हराया, गंभीर के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन | Patrika News

KKR vs MI: मुंबई ने कोलकाता को 9 रन से हराया, गंभीर के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

locationफतेहपुरPublished: May 14, 2017 12:21:00 am

Submitted by:

balram singh

गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम शीर्ष दो में बने रहने के लिए शनिवार को मुंबई इंडियंस को हराने का लक्ष्य लेकर उतरेगी।

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर

कोलकाता नाइटराइडर्स को मुंबई ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में 9 रन से हरा दिया है। मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुए 173 रन बनाए थे। 174 रन के जवाब में केकेआर 164 रन ही बना सका। 
174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम की तरफ से सुनील नरेन और क्रिस लिन बल्लेबाजी करने आए पर नरेन बिना खाता खोले ही आउट हो गए। वे साउदी की गेंद पर हार्दिक पांड्या को कैच दे बैठे।
उनके जाने के बाद कप्तान गौतम गंभीर मैदान पर आए। उन्होंने लिन के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़या पर 21 रन बनाने के बाद वे जॉनसन की गेंद पर आउट हो गए। गंभीर के आउट होने के बाद उथप्पा खेलने आए पर पिछले मैच की तरह आज फिर उन्होंने टीम को निराश किया। उन्होंने मात्र 2 रन बनाए।
उथप्पा के आउट होने के बाद मनीष पांडे खेलने उतरे। उसी समय लिन आउट हो गए। उनके आउट होते ही टीम के खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर भी सन्नाटा छा गया। उन्होंने आउट होने से पहले 14 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 26 रन बनाए।
यूसुफ पठान ने आते ही धमाकेदार बल्लेबाजी करने की कोशिश की, उन्होंने 3 छक्के लगाए पर 20 रन बनाने के बाद छक्का लगाने की कोशिश में ही विनय कुमार की गेंद पर आउट हो गए।
पठान के आउट होने के बाद कोलिन ने भी तेज पारी खेलने की कोशिश की पर वे भी 16 गेंदों पर 29 रन बनाने के बाद बोल्ड हो गए। उन्होंने शानदार खेल दिखाया पर उनके साथ उनकी किस्मत ने धोखा किया और बल्ले से किनारा ले कर गेंद उनके स्टम्प ले उड़ी।
पांडे 33 गेंदों पर 33 रन बनाने के बाद हार्दिक की गेंद पर चलते बने तो वहीं कुलदीप यादव 16 रन बनाकर साउदी की गेंद पर आउट हो गए। इस तरह से टीम को 9 रन से हार का सामना करना पड़ा।
मुंबई की तरफ से टीम साउदी, विनय कुमार और हार्दिक पांड्या ने 2-2 विकेट लिए और जॉनसन और कर्ण शर्मा ने एक-एक विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी मुंबई की टीम की तरफ से सौरभ तिवारी और लेंड्स सिमंस बल्लेबाजी करने आए। पिछले कई मैचों में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले सिमंस आज अपना खाता भी नहीं खोल पाए और बोल्ट की गेंद पर नरेन को कैच दे बैठे।
उनके आउट होने के बाद रोहित शर्मा मैदान पर आए। उन्होंने तिवारी के साथ मिलकर टीम का स्कोर बढ़ाया। 21 रन बनाने के बाद वे राजपुत की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। शर्मा के आउट होने के बाद अंबाती रायडू मैदान पर आए।
अंबाती ने धमाकेदार खेल दिखाया और 37 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 63 रन की जोरदार पारी खेल कर आउट हुए। तिवारी भी 52 रन बनाकर चलते बने।

इन दोनों के आउट होने के बाद किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या मैदान पर थे। पोलार्ड भी कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 13 रन बनाकर आउट हो गए। अंतिम के ओवरों में मुंबई के खिलाड़ी ज्यादा रन नहीं बना सके। जिसकी वजह से टीम का स्कोर 20 ओवर में 173 रन ही बन सका।
कोलकाता की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए तथा उनके साथ गेंदबाज कुलदीप यादव औऱ अंकित राजपुर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। 

अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही दो टीमों के बीच जबर्दस्त टक्कर होने की संभावना है। गौतम गंभीर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम शीर्ष दो में बने रहने के लिए शनिवार को मुंबई इंडियंस को हराने का लक्ष्य लेकर उतरेगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो