scriptKnow who the legendary 3 players in IPL history who were removed | IPL: आईपीएल इतिहास में जानें कौन वह दिग्गज 3 खिलाड़ी जिन्हें लीग के बीच से कप्तानी से हटाया गया | Patrika News

IPL: आईपीएल इतिहास में जानें कौन वह दिग्गज 3 खिलाड़ी जिन्हें लीग के बीच से कप्तानी से हटाया गया

आज हम आपको इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा आईपीएल के इतिहास के उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें लीग के बीच से अचानक कप्तानी के पद से हटाया गया और कप्तानी छोड़नी पड़ी.

नई दिल्ली

Published: November 02, 2021 08:44:17 pm

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप में अबतक पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई है. गेंदबाजी, बल्लेबाजी, फिल्डिंग हर क्षेत्र में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. ऐसे में टीम के कप्तान विराट कोहली पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. लोगों का मानना है कि विराट टीम को अच्छे तरीके से लीड नहीं कर पा रहे है, जिसका खामियाजा टीम के पाकिस्तान और न्यूजलींड के साथ हुए मैच में साफ तौर पर देखी गई है. अब एक और बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. दरअसल वर्ल्ड कप के पहले कप्तान कोहली ने खुद ऐलान किया था कि वह टी20 विश्व कप के बाद कप्तनी पद से इस्तीफा दे देंगे. विराट ने इस साल आईपीएल के अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर से इस्तीफा दे दिया है.
IPL
IPL
आज हम आपको इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा आईपीएल के इतिहास के उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें लीग के बीच से अचानक कप्तानी के पद से हटाया गया और कप्तानी छोड़नी पड़ी.
रिकी पोंटिंग - ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान रिकी पोंटिंग वह पहले महान खिलाड़ी थे, जिन्हें बीच आईपीएल में कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था. पोंटिंग को दुनिया के सफल कप्तानों में गिना जाता है. लेकिन साल 2013 में मुंबई इंडियस के लिए रिकी पोंटिंग की कप्तानी अच्छी नहीं रही थी जिसके बाद उन्हें बीच सीजन में से कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था. उस वक्त ही पोंटिंग को हटाकर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई और रोहित अभी तक इस टीम की कप्तानी करते हैं.
कुमार संगाकारा – श्रीलंका के पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा को भी साल 2013 में ही कप्तानी से हाथ धोना पड़ा था. उस वक्त वह सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे. हैदराबाद के एक मैच हारने के बाद उन्हें फ्रेंचाइजी की ओर से टीम के कप्तान के पद से हटा दिया गया और उनके स्थान पर डैरेन सैमी को कप्तान बना दिया गया.
गौतम गंभीर – भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और आईपीएल इतिहास में सफल कप्तानों में गिने जाने वाले गौतम गंभीर को भी साल 2015 में कप्तानी से हटाया गया था. उस वक्त वह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे पर दिल्ली को सफलता नहीं दिला पाने के कारण फ्रेंचाइजी ने उन्हें बीच में ही कप्तानी से हटा दिया था. गौतम के बाद यह जिम्मा श्रेयस अय्यर को दे दिया गया.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.