scriptICC टेस्ट रैंकिंगः विराट-अश्विन की पोजिशन को नहीं हुआ नुकसान, देखें पूरी लिस्ट | Patrika News

ICC टेस्ट रैंकिंगः विराट-अश्विन की पोजिशन को नहीं हुआ नुकसान, देखें पूरी लिस्ट

locationवाराणसीPublished: Feb 26, 2017 07:09:00 pm

Submitted by:

balram singh

ICC की गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में स्टीव ओकेफी अब 29वें स्थान पर आ गए हैं। केफी ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 70 रन देकर 12 विकेट लिए थे।

Virat Kohli

Virat Kohli

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने अपनी ताजा रैंकिंग जारी की है। अॉस्ट्रेलिया के साथ पहले टेस्ट मैच में करारी हार और बल्ले से खराब प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली रैंकिंग में अभी भी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।
उनके अलावा भारतीय स्पिनर आर. अश्विन अब भी गेंदबाजी रैंकिंग में 878 अंकों के साथ नंबर एक पर कायम हैं साथ ही वो नंबर एक टेस्ट ऑलराउंडर की सूची में भी नंबर एक पर बने हुए हैं।
पुणे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में शिकस्त झेलने वाली भारतीय टीम की रैंकिंग पर इस हार का असर नहीं पड़ा है। मैच में 64 और 10 रन की पारी खेलने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल करियर की सर्वश्रेष्ठ 46वीं रैंकिंग पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में स्टीव ओकीफी, स्टीव स्मिथ और मैट रेनशा को काफी फायदा हुआ है।
भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने टेस्ट में अपनी बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। लोकेश अब 46वें नंबर पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज रेनशॉ भारत के खिलाफ खेले अपनी शानदार पारी के दम पर 34वें नंबर पर आ गए हैं।
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाने के साथ ही अपने टेस्ट करियर की बेस्ट रैंकिंग 939 अंकों के साथ नंबर एक पर कायम हैं। स्मिथ अंकों के मामले में विराट से 66 अंक आगे हैं साथ ही टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर मौजूद इंग्लैंड के जो रूट स्मिथ से 91 अंक पीछे हैं और उनके कुल 848 अंक हैं।
ओकेफी को मिला फायदा

ICC की गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में स्टीव ओकेफी अब 29वें स्थान पर आ गए हैं। केफी ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 70 रन देकर 12 विकेट लिए थे।
जडेजा के बराबर आए हेजलवुड

गेंदबाजों की रैंकिंग में अब रवींद्र जडेजा के साथ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड भी आ गए हैं। हेजलवुड 860 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।
उमेश यादव 

भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव छह विकेट चटकाने के बाद चार स्थान के फायदे से 30वें पायदान पर पहुंच गए हैं। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क हालांकि आलराउंडरों की सूची में तीन स्थान के फायदे से चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने 61 और 30 रन की पारियां खेली। वह गेंदबाजों की सूची में 10वें स्थान पर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो