scriptCWG 2018 : भारत के लिए टेबल टेनिस के पुरुष युगल में मेडल पक्का, शनिवार को फाइनल मुकाबला | Patrika News

CWG 2018 : भारत के लिए टेबल टेनिस के पुरुष युगल में मेडल पक्का, शनिवार को फाइनल मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Apr 13, 2018 03:48:03 pm

Submitted by:

Anil Kumar

टेबल टेनिस के मुकाबले में शुक्रवार को भारतीय जो़ड़ी ने अचंता शरथ कमल और गणानसेकरन साथियान की पुरुष युगल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है।

achanta sarath and gannansekaran

नई दिल्ली । ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21 वें गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेल के ९वें दिन अचंता शरथ कमल और गणानसेकरन साथियान की जो़ड़ी ने भारत के लिए एक और मेडल पक्का कर दिया है। टेबल टेनिस के इस मुकाबले में शुक्रवार को अचंता शरथ कमल और गणानसेकरन साथियान की जो़ड़ी ने पुरुष युगल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली है। बता दें कि भारतीय जोड़ी ने पहले सेमीफाइनल में सिंगापुर के कोएन पेंग और इथान पोह की जोड़ी को मात दी है।

सेमीफाइनल में सिंगापुर की जोड़ी को हराया

सेमीफाइनल के इस कड़े मुकाबले में कमल और साथियान की जोड़ी को पहले सेट में ७-११ से हार झेलनी पड़ी। हालांकि दोनों ने जबरदस्त वापसी करते हुए अगले तीनों सेटों में सिंगापुर के इथान पोह और कोएन पेंग की जोड़ी को मात दे दी। भारतीय जोड़ी ने अगले तीनों सेट 11-5,11-1 और 11-3 के अंतर से आसानी से जीत ली। आपको बता दें कि फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा।

CWG 2018: नमन तंवर के ब्रॉन्ज से बॉक्सिंग में खुला भारत का खाता, आज मैरी कॉम समेत चार बॉक्सर गोल्ड के लिए जड़ेंगे मुक्का

क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड की जोड़ी को दी थी शिकस्त

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में इंग्लैंड के डेविड मैक्बेथ और वॉल्कर सैमुएल की जोड़ी को मात दी थी। बता दें कि क्वार्टर फाइनल का मैच ओक्सनफोर्ड स्टूडियोज में खेला गया था जहां कांटे के टक्कर में भारतीय जोड़ी ने इंग्लैंड की जोड़ी को 11-7, 11-8, 12-10 से शिकस्त दी थी।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21 वें गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेल में भारत अब तक 17 गोल्ड, 10 सिल्वर और 12 ब्राउंज मेडल सहित कुल 39 मेडल के साथ पदक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो