scriptक्रिकेटर से खेल मंत्री बने मनोज तिवारी का नाम बंगाल की सीनियर टीम के फिटनेस शिविर में | Patrika News

क्रिकेटर से खेल मंत्री बने मनोज तिवारी का नाम बंगाल की सीनियर टीम के फिटनेस शिविर में

locationनई दिल्लीPublished: Jul 20, 2021 12:14:12 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

चुनाव जीतने के बाद मनोज तिवारी ने कहा था कि वह अपनी फिटनेस बरकरार रखेंगे। साथ ही उन्होंने कहा था कि बंगाल के लिए कुछ और समय खेलने से वह इनकार नहीं कर सकते।

Manoj Tiwari

Manoj Tiwari

इसी वर्ष विधानसभा चुनावों के जरिए अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत करने वाले क्रिकेटर मनोज तिवारी को चुनाव जीतने के बाद पश्चिम बंगाल का खेल मंत्री बनाया गया। अब उनका नाम बंगाल क्रिकेट संघ के 39 संभावित खिलाड़ियों की सूची में है। वहीं चुनाव जीतने के बाद मनोज तिवारी ने कहा था कि वह अपनी फिटनेस बरकरार रखेंगे। साथ ही उन्होंने कहा था कि बंगाल के लिए कुछ और समय खेलने से वह इनकार नहीं कर सकते। बंगाल के पूर्व कप्तान रह चुके मनोज तिवारी ने आखिरी रणजी ट्रॉफी मैच मार्च 2020 में सौराष्ट्र के खिलाफ खेला था।
23 जुलाई से शुरू होगा फिटनेस शिविर
क्रिकेटर मनोज तिवारी ने पश्चिम बंगाल के शिवपुर से चुनाव जीता था। वहीं अब उनका नाम बंगाल के सीनियर संभावित खिलाड़ियों की सूची में है। खिलाड़ियों का यह फिटनेस शिविर 23 जुलाई से शुरू होगा। वहीं बात करें मनोज तिवारी की तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुके हैं। उन्होंने 12 वनडे मैच खेले हैं,जिसमें उन्होंने 1 शतक और 1 अर्धशतक लगाया। वनडे में उन्होंने 287 रन बनाए। लेग स्पिनर मनोज ने 12 विकेट भी झटके। वहीं 3टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेलें हैं, जिसमें उन्होंने मात्र 15 रन बनाए। उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच जुलाई 2015 में खेला था। इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिली।
यह भी पढ़ें— भुवनेश्वर कुमार ने कहा: टेस्ट पर सीमित ओवर के क्रिकेट को प्राथमिकता नहीं देता

manoj_tiwari2.png
पश्चिम बंगाल के खेल राज्य मंत्री
मनोज तिवारी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव जीतने के बाद उनको बड़ी जिम्मदारी सौंपी। ममता ने उन्हें खेल राज्य मंत्री बनाया। मनोज तिवारी ने 43 अन्य नेताओं के साथ 10 मई को मंत्री पद की शपथ ली थी। मनोज तिवारी ने विधानासभा चुनावों से ठीक पहले अपनी पत्नी के साथ टीएमसी पार्टी ज्वॉइन की थी। इसके बाद वे हावड़ा की शिवपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े और जीत दर्ज की थी।
यह भी पढ़ें— इंग्लैंड में नहीं खेल पाएंगे श्रेयस अय्यर, चोट और फिटनेस के चलते हुए बाहर

रणजी ट्रॉफी में कर चुके हैं शानदार प्रदर्शन
भारत के लिए 12 वनडे और 3 टी20 मैच खेल चुके मनोज तिवारी रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं। वर्ष 2006-07 में रणजी ट्राफी के दौरान उनके प्रदर्शन को कोई नहीं भूल सकता। इस सीजन में उन्होंने 99.50 की औसत से 796 रन बनाए थे। इसके अलावा मनोज तिवारी आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की ओर से खेल चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो