प्रधानमंत्री मोदी ने की हॉकी टीम और श्रीकांत की तारीफ

धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में हॉकी टीम के 10 वर्ष बाद एशिया चैंपियन खिताब जीतने पर बधाई दी।

By: Kuldeep

Published: 29 Oct 2017, 11:05 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में हॉकी टीम के 10 वर्ष बाद एशिया चैंपियन खिताब जीतने और डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज जीतने वाले बैडङ्क्षमटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत को बधाई दी। श्री मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम में खेल और विभिन्न खिलाड़यिों की चर्चा की और भारतीय हॉकी टीम के 10 वर्ष बाद एशिया चैंपियन बनने के अलावा शटलर श्रीकांत की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहाÞअलग-अलग खेल में हमारे खिलाडिय़ों ने देश का नाम रोशन किया है। हॉकी में भारत ने एशिया कप हॉकी का खताब जीता है। हमारे खिलाडिय़ों ने दस साल बाद एशिया कप चैंपियन बनाया है। इससे पहले भारत वर्ष 2003 और 2007 में एशिया कप चैंपियन बना था। पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ को मेरी तरफ से शुभकामनाएँ। उन्होंने कहा कि हॉकी के बाद बैडङ्क्षमटन में भी भारत के लिए अच्छी खबर आयी। बैडङ्क्षमटन स्टार किदाम्बी श्रीकांत ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क ओपन खताब जीतकर हर भारतीय को गौरव से भर दिया है। इंडोनेशिया ओपन और आस्ट्रेलिया ओपन के बाद यह उनका तीसरा सुपर सीरीज खताब है। उनकी इस उपलब्धि के लिए और भारत का गौरव को बढ़ाने के लिए बहुत-बहुत बधाई। प्रधानमंत्री ने शनिवार को ही फीफा अंडर-17 फुटबाल विश्वकप के सफल समापन के लिये भी खुशी जताई। उन्होंने कहा इसी महीने फीफा विश्वकप का आयोजन हुआ। विश्वभर की टीमें भारत आयीं और सभी ने फुटबॉल के मैदान पर अपना कौशल दिखाया। मुझे भी एक मैच में जाने का मौका मिला।
मोदी ने कहाÞ खिलाडिय़ों, दर्शकों सभी के बीच भारी उत्साह था। विश्वकप का इतना बड़ा आयोजन, पूरा विश्व आपको देख रहा हो। इतना बड़ा मैच, मैं तो सभी युवा खिलाडिय़ों की ऊर्जा, उत्साह, कुछ कर दिखाने के जजबे को देखकर दंग रह गया था। विश्वकप का आयोजन सफलतापूर्वक हुआ और सभी टीमों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। भले ही, भारत खताब न जीत पाया लेकिन भारत के युवा खिलाडिय़ों ने सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने साथ ही कहा कि भारत समेत पूरे विश्व ने खेल के इस महोत्सव का मजा उठाया और यह टूर्नामेंट फुटबॉल प्रेमियों के लिए रोचक और मनोरंजक रहा। फुटबॉल का भविष्य बहुत उज्ज्वल है, इसके संकेत नजर आने लगे हैं। मैं एक बार फिर से सभी खिलाडिय़ों को, उनके सहयोगियों को और सभी खेल प्रेमियों को बधाई देता हूँ। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश में किसी भी वर्ग में आयोजित हुये पहले फीफा विश्वकप से पूर्व अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में ढेरों बार इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिये देशवासियों से आह्वान किया और स्वयं भी फुटबाल को आगे बढ़ाने के लिये अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। शनिवार को इंग्लैंड कोलकाता में हुये फाइनल में स्पेन को 5-2 से हराकर पहली बार चैंपियन बना। हालांकि पहली बार विश्वकप में खेलने उतरा भारत ग्रुप चरण में अपने तीनों मैच हारकर बाहर हो गया था।

Narendra Modi
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned