script

जानिए कौन हैं वनडे में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रने बनाने वाले बल्लेबाज, लिस्ट में भारतीय कप्तान भी शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2021 07:08:21 pm

Submitted by:

saurav Kumar

वनडे मैचों में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज का योगदान काफी अहम माना जाता है. उसके ऊपर टीम के जल्दी विकेट गिरने के कारण टीम को संभालने और कभी-कभी तेजी से रन बनाने की जिम्मेदारी होती है.

batsman.jpg
क्रिकेट के मैदान में किसी भी टीम के बैटिंग ऑर्डर में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाजों का योगदान काफी अहम रहता है. मैच में ओपनिंग बल्लेबाज के आउट होने के बाद टीम को संभालने का पूरा जिम्म नंबर तीन के बल्लेबाजों का होता है. वनडे मैचों में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज का योगदान काफी अहम माना जाता है. उसके ऊपर टीम के जल्दी विकेट गिरने के कारण टीम को संभालने और कभी-कभी तेजी से रन बनाने की भी आवश्यकता होती है. आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जिन्होंने वनडे में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.
कुमार संगकारा

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और महान विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा ने अपने क्रिकेट करियर में कई बड़ी पारियां खेली है. उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 238 पारियों में कुल 9747 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 18 शतक और 66 अर्धशतक जड़े हैं.
रिकी पोंटिग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिग ने अपने करियर में नंबर तीन पर कुल 330 पारियों में बल्लेबाजी की है. जिसमें न्होंने 12662 रन बनाए. इन रनों में उन्होंने 29 शतक और 74 अर्धशतक जड़े हैं
विराट कोहली

भारतीय वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अबतक नंबर तीन पर कुल 191 पारियों में बल्लेबाजी की है. इन पारियों में उन्होंने 10053 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली ने 36 शतक और 52 अर्धशतक बनाए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने का भी मौका है. इस के अलावा उनके पास क्रिकेट के सभी फॉर्मेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने का भी मौका है.

ट्रेंडिंग वीडियो