scriptNew Role For Sourav Ganguly Elected as a ICC Cricket Committee Chief | New Role for Sourav Ganguly: बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली को मिली एक और अहम जिम्मेदारी, बने ICC क्रिकेट कमिटी के अध्यक्ष | Patrika News

New Role for Sourav Ganguly: बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली को मिली एक और अहम जिम्मेदारी, बने ICC क्रिकेट कमिटी के अध्यक्ष

बीसीसीआई चीफ गांगुली को आईसीसी (ICC) ने क्रिकेट काउंसिल का नया चेयरमैन नियुक्त किया है. भारत के पूर्व कप्तान गांगुली को यह अहम जिम्मेदारी अनिल कुंबले के स्थान पर दी गई है.

नई दिल्ली

Published: November 17, 2021 03:06:36 pm

New Role For Sourav Ganguly: भारत के पूर्व कप्तान और बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को अब एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है. दरअसल, बीसीसीआई चीफ गांगुली को आईसीसी (ICC) ने क्रिकेट काउंसिल का नया चेयरमैन नियुक्त किया है. इसकी पुष्टि आज बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के गवर्निंग बॉडी ने की. भारत के पूर्व कप्तान गांगुली को यह अहम जिम्मेदारी अनिल कुंबले के स्थान पर दी गई है. गांगुली ने जब से क्रिकेट संन्यास लिया तब से वह क्रिकेट को बाहर से सपोर्ट और उसके लिए अच्छे कार्य करते रहे हैं.
sourav_ganguly
सौरव गांगुली
अनिल कुंबले के जगह पर दादा लेंगे चार्ज

आईसीसी ने आज दादा को क्रिकेट कमिटी का अध्यक्ष बनाया है. दादा से पहले यह जिम्मेदारी भारत के पूर्व कोच और कप्तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले के हाथ में थी. वह साल 2012 से आईसीसी क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन थे. अनिल कुंबले को साल 2012 में इस पद की की जिम्मेदारी दी गई थी. कुंबले ने इस पद पर तीन-तीन साल का तीन टर्म पूरा किया.
आज हुआ गांगुली के नाम का ऐलान

आईसीसी चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने आज गांगुली के नाम का ऐलान करते हुए कहा कि, मै इस पद के लिए सौरव का नाम का ऐलान करते हुए काफी उत्साहित हूं. वह दुनिया के महान और अच्छे खिलाड़ियों मे शामिल रहे हैं. उनका अनुभव क्रिकेट से जुड़े फैसलों में काफी मदद करेगा. उन्होंने अनिल कुंबले का भी धन्यवाद किया जिन्होंने इस पद पर तीन टर्म पूरा किया. अनिल कुंबले के टर्म में ही क्रिकेट को DRS मिला.
आईसीसी की यह कमिटी खेल की परिस्थितियों और नियमों की मॉनिटरिंग करती है. साथ ही क्रिकेट की बेहतरी के लिए नए नियमों और पुराने नियमों में बदलाव का सुझाव देती है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराहुल गांधी से लेकर गहलोत तक कांग्रेस के नेता देश के विपरीत भाषा बोलते हैं : पूनियांश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.