scriptATP Finals 2021: नोवाक जोकोविच ने एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बनाई जगह, रूस के खिलाड़ी को हराया | Patrika News

ATP Finals 2021: नोवाक जोकोविच ने एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में बनाई जगह, रूस के खिलाड़ी को हराया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2021 04:50:46 pm

Submitted by:

saurav Kumar

नोवाक जोकोविच ने क्वाटर फाइनल मुकाबले में रूस के आंद्रे रूबलेव को सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया.

novak_djokovic.jpg

नोवाक जोकोविच

दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच (Novac Djokovic) ने एटीपी फाइनल्स टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सर्बिया के इस स्टार टेनिस खिलाड़ी ने क्वाटर फाइनल मुकाबले में रूस के आंद्रे रूबलेव को सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया. जोकोविच ने आंद्रे रूबलेव को क्वाटर फाइनल मुकाबले में 6-3, 6-2 से आसानी से हरा दिया. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला करीब 68 मिनट तक चला. दुनिया के शीर्ष आठ खिलाड़ियों वाले इस टूर्नामेंट में जोकोविच रोजर फेडरर के रिकॉर्ड छह खिताब की बराबरी करने के लिए चुनौती पेश कर रहे हैं. जोकोविच की एटीपी फाइनल्स में यह 40वीं जीत थी.
20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता हैं जोकोविच

जोकोविच 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता है. क्वाटर फाइनल मुकाबले में जोकोविच ने रूस के खिलाड़ी आंद्रे रूबलेव के दोनों सेटों में दो-दो बार सर्विस तोड़ी और 12वां एस जड़कर यह मुकाबला अपने नाम किया. उन्होंने अपने पहले मुकाबले में नार्वे के कैस्पर रूड को हराया था. आपको बता दें कि इस बार 2018 के एटीपी फाइनल के चैंपियन सेफानोस सितसिपास कोहनी के चोट के कारण इस टूर्नामेंट से हट चुके हैं. उनके स्थान पर वर्ल्ड नबंर 12 ब्रिटेन के कैमरून नोरी को दूसरे वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में उतारा गया है. नोरी का इस टूर्नामेंट में सामना रूड से होगा.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो