scriptPKL 2021 : Pro Kabaddi League में सर्वाधिक पॉइंट्स हासिल करने वाले टॉप-5 रेडर | Patrika News

PKL 2021 : Pro Kabaddi League में सर्वाधिक पॉइंट्स हासिल करने वाले टॉप-5 रेडर

Published: Dec 22, 2021 04:14:30 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

प्रो कबड्डी लीग 2021 के आठवें सीजन की शुरुआत आज 22 दिसंबर से बेंगलुरु में होने जा रही है। इस सीजन पहला मुकाबला यू मुंबा और बेंगलुरु बुल्स के बीच खेला जाएगा। पिछले सीजन अंक तालिका में यू मुंबा चौथे और बेंगलुरु बुल्स छठे स्थान पर रही थी। नजर डालते हैं प्रो कबड्डी लीग इतिहास के टॉप 5 रेडर पर, जिनके नाम अब तक सबसे अधिक रेड प्वाइंट्स है।

pardeep.jpg
प्रो कबड्डी लीग के ओवर ऑल सभी सीजन के रेड प्वाइंट्स की अगर बात करें तो इसमें सबसे पहला नाम प्रदीप नरवाल का आएगा। दूसरे सीजन में बेंगलुरु बुल्स के साथ डेब्यू करने वाले प्रदीप नरवाल के लिए यह सीजन उतना अच्छा नहीं रहा था। तीसरे सीजन में जब प्रदीप पटना पाइरेट्स के टीम के साथ जुड़े तो उनके करियर का ग्राफ काफी तेजी से उभरा।एक सीजन में सर्वाधिक 369 पॉइंट हासिल करने का रिकॉर्ड प्रदीप नरवाल के पास ही है। पांचवें सीजन में प्रदीप नरवाल ने खेले 26 मैचों में 369 पॉइंट्स हासिल किए थे। अभी तक खेले 107 मैचों में प्रदीप ने 1160 प्वाइंट हासिल किए हैं।
दूसरे स्थान पर सबसे अधिक पॉइंट्स लेने के मामले में राहुल चौधरी का नाम आता है। जिन्होंने 122 मैचों में 955 पॉइंट हासिल किए हैं।राहुल चौधरी प्रदीप नरवाल से अभी 205 पॉइंट्स पीछे हैं। तीसरे स्थान पर नाम आता है जयपुर पिंक पैंथर्स के तरफ से खेलने वाले दीपक का जिन्होंने अब तक खेले 123 मैचों में 856 पॉइंट्स अपने नाम किए हैं। 115 मैचों में 790 पॉइंट हासिल करने वाले दबंग दिल्ली के अजय ठाकुर सबसे ज्यादा पॉइंटस बनाने में चौथे स्थान पर हैं। पांचवे स्थान पर बंगाल वारियर्स के तरफ से खेलने वाले मनिंदर हैं। जिन्होंने अब तक खेले 79 मैचों में 731 पॉइंटस बनाए हैं।जिस लिहाज से मनिंदर अपना शानदार फार्म जारी रखे हुए हैं, आने वाले समय में प्रो कबड्डी लीग के कई सारे रिकॉर्ड इनके नाम हो सकता है।
पहले और दूसरे स्थान के बीच 205 पॉइंट्स का फासला है। लिहाजा प्रदीप की जगह लेना फिलहाल किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होगा।डुबकी किंग के नाम से मशहूर प्रदीप नरवाल तीसरे और पांचवें सीजन के टॉप रेडर रह चुके हैं| तीसरे सीजन में उन्होंने 116 और पांचवें सीजन में 369 रेड प्वाइंट हासिल किए थे। इस बार प्रदीप नरवाल यूपी योद्धा के तरफ से कबड्डी के मैदान में दो-दो हाथ करते नजर आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो