scriptवर्ल्ड कप 2018 से पहले रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल की करारी हार | Patrika News

वर्ल्ड कप 2018 से पहले रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल की करारी हार

Published: Mar 27, 2018 03:59:31 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

सोमवार रात को खेले गए मैच में नीदरलैंड की फुटबाल टीम ने दोस्ताना मैच में पुर्तगाल को 3-0 से मात दी।

FAN KISSES RONALDO
नई दिल्ली। नीदरलैंड की फुटबाल टीम ने दोस्ताना मैच में पुर्तगाल को 3-0 से मात दी। सोमवार रात को खेले गए मैच में मिली हार को पुर्तगाल के लिए विश्व कप तैयारियों के संदर्भ में आंखें खोलने वाली हारी करार दिया जा रहा है। पुर्तगाल की टीम 2018 फीफा विश्व कप की तैयारी कर रही है। ऐसे में नीदरलैंड से मिली हार उसके लिए बेहद निराशाजनक है।

नीदरलैंड की टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी है
नीदरलैंड की टीम 2018 विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। ऐसे में मजबूत प्रतिद्वंद्वी पर उसकी जीत टीम के नए सिरे से गठन के लिए सकारात्मक मानी जा रही है।नीदरलैंड की यह कोच रोनाल्ड कोमन के साथ पहली जीत है।पहले हाफ में अपने डिफेंस को मजबूत रखते हुए नीदरलैंड ने 12वें मिनट में मेम्फिस डीपे की ओर से दागे गए गोल से खाता खोला।इसके बाद, रेयान बाबेल ने माथिस डे लिग्ट से मिले पास को अपने सिर के जरिए पुर्तगाल के गोल पोस्ट तक पहुंचाया।नीदरलैंड के लिए तीसरा गोल पहले हाफ के अंतिम मिनट में किया गया। विर्गिल वान जिक ने यह गोल कर टीम को पुर्तगाल के खिलाफ 3-0 से बढ़त दिला दी।इस बढ़त को नीदरलैंड ने दूसरे हाफ में बनाए रखा और अंत में 3-0 से जीत हासिल की।
रोनाल्डो के लिए रहा खराब दिन
यूरोप के सबसे ज्यादा गोल दागने वाले फुटबॉल खिलाड़ी बनने से सिर्फ तीन गोल दूर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का प्रदर्शन काफी फीका रहा।रोनाल्डो के लिए मैच और निराशाजनक इसलिए रहा क्योंकि उन्होंने गलत पेनल्टी की अपील की, जिसको बाद में रीप्ले में दिखाया गया कि नीदरलैंड के प्लेयर के छुए बिना रोनाल्डो गिरने का नाटक कर रहे थे। पहले ही हॉफ में तीन गोल खाने के बाद पुर्तगाल ने अपना डिफेन्स मजबूत किया और दूसरे हॉफ में एक गोल नहीं होने दिया। इससे पहले, पिछले शुक्रवार को पुर्तगाल ने अपने दोस्ताना मैच में मिस्र को 2-1 से मात दी थी।
मैच में एक और खास वाकया हुआ जब मैच शुरू होने पर रोनाल्डो के तीन फैन मैदान पर दौड़ते हुए आ गए और एक ने तो रोनाल्डो को किस कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो