script

French Open: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का फ्रेंच ओपन जीतने का सपना टूटा, जापान की सयाका ने सेमीफाइनल में दी मात

locationनई दिल्लीPublished: Oct 30, 2021 08:18:45 pm

Submitted by:

saurav Kumar

भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने का सपना टूट गया है.में सिंधु को जापान की खिलाड़ी सयाका तकाहाशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही पीवी सिंधु का फ्रेच ओपन 2021 में सफर समाप्त हो गया.

pv_sindhu.jpg

पीवी सिंधु

French Open Badminton Tournament 2021: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने का सपना टूट गया है. दो बार की ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट पीवी सिंधु इस साल फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई थी, सभी को सिंधु से पूरी उम्मीद थी कि वह इस साल फ्रेंच ओपन का खिताब जीत जाएंगी पर सेमीफाइनल में सिंधु को जापान की खिलाड़ी सयाका तकाहाशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ ही पीवी सिंधु का फ्रेच ओपन 2021 में सफर समाप्त हो गया. सेमीफाइनल में सिंधु विश्व नंबर 15 खिलाड़ी सयाका से 21-18, 16-21, 12-21 से हार गई.
फॉर्म से कर रही है सिंधु संघर्ष

सिंधु का फार्म ओलंपिक के बाद से कुछ खास नहीं रहा है. सिंधु को इस जापानी खिलाड़ी ने आठ मुकाबले में चौथी बार हराया है. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी हार गई थी.
तीन सेटों तक चला मुकाबला

फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल का मुकाबला तीन सेटों तक चला. जिसमें पहला सेट भारत की स्टार खिलाड़ी सिंधु ने अपने नाम किया. इस सेट के बाद सभी को यह उम्मीद की सिंधु अगला सेट जीतक सीधे फाइनल में पहुंच जाएंगी. पर दूसरे सेट में जापानी खिलाड़ी सयाका ने शानदार खेल दिखाते हुए वापसी की और दूसरे सेट को 16-21 से अपने नाम किया. इसके बाद हुए तीसरे और निर्णायक सेट में सिंधु फिर से जापानी खिलाड़ी से पिछड़ गई और 12-21 से सेट के साथ सेमीफाइनल का मुकाबला भी गंवा दिया. जापानी खिलाड़ी द्वारा मिले इस हार के बाद सिंधु फ्रेंच ओपन बैंडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई है.

ट्रेंडिंग वीडियो