scriptकुंबले के बाद राहुल द्रविड़ और जहीर खान का खुलेआम किया जा रहा है अपमान: रामचंद्र गुहा | Patrika News

कुंबले के बाद राहुल द्रविड़ और जहीर खान का खुलेआम किया जा रहा है अपमान: रामचंद्र गुहा

Published: Jul 16, 2017 07:01:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

भारतीय टीम के मुख्य कोच और सहायक स्टाफ की नियुक्ति को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में चल रहे नाटकीय घटनाक्रम थमता नजर नहीं आ रहा है।

 बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के पूर्व सदस्य रामचंद्र गुहा ने कहा है कि जिस तरीके से राहुल द्रविड़ और जहीर खान की सलाहकार पद पर नियुक्ति को रोककर रखा गया है उससे उनका सार्वजनिक अपमान हो रहा है जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। 
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री को भारतीय टीम का प्रमुख कोच और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान को गेंदबाजी कोच तथा पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया था। गुहा ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व कोच अनिल कुंबले के साथ शर्मनाक व्यवहार अब जहीर और द्रविड़ के प्रति अपनाए जा रहे लापरवाह रवैये के रूप में नए मुकाम पर पहुंच गया है।
https://twitter.com/Ram_Guha/status/886481179955806208
पिछले कुछ दिनों से मीडिया में ऐसी खबरें आ रही है कि शास्त्री ने सपोर्ट स्टाफ में द्रविड़ और जहीर की नियुक्तियों पर असंतोष व्यक्त किया है क्योंकि वह खुद ही अपना सपोर्ट स्टाफ चुनना चाहते हैं। सीओए के पूर्व सदस्य ने कहा कि कुंबले, द्रविड़ और जहीर इस खेल के महान खिलाड़ी हैं जिन्होंने मैदान पर अपना सब कुछ झोंक दिया। 
https://twitter.com/Ram_Guha/status/886482798915207168
वे इस तरह के सार्वजनिक अपमान के हकदार नहीं हैं और इसे कई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। गुहा ने भारतीय क्रिकेट में सुपरस्टार संस्कृति की आलोचना करते हुए सीओए की सदस्यतया से अपना इस्तीफा दिया था। उन्होंने पूर्व खिलाडिय़ों के हितों के टकराव का मामला भी उठाया था जिसमें उस समय द्रविड़ भी शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो