scriptRCB vs KXIP: बैंगलोर की एक और शर्मनाक हार, पंजाब के गेंदबाजों ने 19 रन से दी मात | Patrika News

RCB vs KXIP: बैंगलोर की एक और शर्मनाक हार, पंजाब के गेंदबाजों ने 19 रन से दी मात

Published: May 05, 2017 11:28:00 pm

Submitted by:

balram singh

मनदीप के जाने के बाद अरविद खेलने आए। उन्होंने 4 रन बनाए और मैक्सवेल की गेंद पर आउट हो गए। जीत की उम्मीद पवन नेगी ने कुछ कोशिश की पर 21 रन वे भी अक्षर की गेंद पर आउट हो गए।

RCB vs KXIP

RCB vs KXIP

पंजाब ने अपने गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी से बैंगलोर को 19 रन से हरा दिया है। पहले खेलते हुए पंजाब ने 138 रन बनाए थे। 139 रन के जवाब में बैंगलोर 119 रन पर अॉलआउट हो गया।
टॉस हारकर पहले खेलने उतरे पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही। उसके दोनों ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला और मार्टिन गुप्टिल जल्दी ही आउट हो गए। अमला ने 1 रन तथा गुप्टिल ने 9 रन बनाए।
इनके आउट होने के बाद शॉन मार्श और मनन वोहरा खेलने के लिए आए। पर ये दोनों भी अपनी पारी को ज्यादा नहीं ले सके। मार्श ने 17 गेंदों पर 20 रन बनाए और पवन नेगी की गेंद पर मनदीप को कैच दे बैठे। उनके जाने के थोड़ी देर बाद वोहरा भी 25 रन बनाकर चहल की गेंद पर चलते बने।
वे जिस समय आउट हुए उस समय टीम का स्कोर 61 रन पर 4 विकेट था। साहा ने 21 रन, मैक्सवेल ने 6 रन, मोहित शर्मा ने 6 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं अक्षर पटेल 17 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह पूरी टीम ने 20 ओवर में 138 रन बनाए।
बैंगलोर की तरफ से अनिकेत चौधरी और चहल ने 2-2 विकेट लिए तो वहीं उनके साथी गेंदबाज अरविंद, वाटसन और नेगी ने 1-1 विकेट लिया।

139 रन के स्कोर का पीछा करते हुए बैंगलोर की टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही। मनदीप सिंह और क्रिस गेल बल्लेबाजी करने आए पर गेल बिना खाता खोले संदीप शर्मा की गेंद पर आउट हो गए। उनके बाद आने वाले बल्लेबाज कोहली थे पर वे भी 6 रन बनाकर शर्मा की गेंद पर ही चलते बने।
कोहली के आउट होने के बाद डिविलियर्स मैदान पर आए लेकिन उनको भी शर्मा ने 10 रन के स्कोर पर साहा के हाथों कैच करवा दिया। इस विकेट से साथ ही लगने लग गया था कि बैंगलोर मैच को गंवा चुकी है। पर दूसरी तरफ मनदीप जमकर खेल रहे थे।
केदार जाधव ने 6 रन बनाए थे तभी मोहित शर्मा की गेंद पर उन्होंने अक्षर पटेल को कैच थमा दिया। शेन वाटसन ने 3 रन बनाए। वे अक्षर की गेंद पर आउट हुए। उसी समय मनदीप सिंह भी आउट हो गए। उन्होंने 40 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली। उनको मैक्सवेल नो बोल्ड किया।
मनदीप के जाने के बाद अरविद खेलने आए। उन्होंने 4 रन बनाए और मैक्सवेल की गेंद पर आउट हो गए। जीत की उम्मीद पवन नेगी ने कुछ कोशिश की पर 21 रन वे भी अक्षर की गेंद पर आउट हो गए।
उनके आउट होने के बाद बद्री 8 रन पर अक्षर की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके बाद अनिकेत भी 4 रन बनाकर मोहित की गेंद पर आउट हो गए। इसके साथ ही 119 रन पर पूरी बैंगलोर अॉलआउट हो गई।
पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट लिए तो वहीं मोहित और मैक्सवेल ने 2-2 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम की टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की उम्मीदें बनी हुई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो