scriptRio Olympic: भारतीय शूटर्स की निराशाजनक परफॉर्मेंस जारी, हिना सिद्धू क्वालिफाइंग राउंड में ही हुई बाहर | Patrika News

Rio Olympic: भारतीय शूटर्स की निराशाजनक परफॉर्मेंस जारी, हिना सिद्धू क्वालिफाइंग राउंड में ही हुई बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2016 08:05:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

नंबर वन शूटर रहीं 26 वर्षीय हिना सिद्धू 10 मीटर एयर पिस्टल में चार सीरीज के बाद 380 का स्कोर बनाया। सिद्धू 14वें स्थान पर रहीं और फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी।

रविवार को रियो ओलंपिक में भारतीय निशानेबाज हिना सिद्धू 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता के क्वालीफाइंग राउंड में हारकर बाहर हो गईं। सिद्धू 14वें स्थान पर रहीं और फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी। 
नंबर वन शूटर रहीं 26 वर्षीय हिना सिद्धू 10 मीटर एयर पिस्टल में चार सीरीज के बाद 380 का स्कोर बनाया। हिना ने पहली सीरीज में 94, दूसरे सीरीज में 95, तीसरी सीरीज में 96 और चौथी सीरीज में 95 का स्कोर बनाया। 
हिना सिद्धू ने साल 2010 के दिल्ली राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। उसी साल उन्होंने ग्वांग्झू में आयोजित एशियाई खेलों में रजत पदक भी जीता। लंदन ओलंपिक 2012 में भाग ले चुकी हिना ने फाइनल राउंड में 203.8 का स्कोर करके रिकॉर्ड बनाया था। 
निशानेबाजी में भारत का प्रदर्शन अब तक बेहद खराब रहा है। शनिवार को जीतू राय 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में आठवें स्थान पर रहे थे। वहीं 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में अपूर्वी चंदेला और अयोनिका पॉल क्वालीफाइंग राउंड में ही बाहर हो गई थीं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो