scriptRoger Federer name back from Australian open and Wimbeldon | रोजर फेडरर ने लिया बड़ा फैसला, ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन से नाम लिया वापस | Patrika News

रोजर फेडरर ने लिया बड़ा फैसला, ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन से नाम लिया वापस

टेनिस के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कहा कि उन्हें घुटने की सर्जरी के कारण अगले साल जून में विंबलडन तक वापसी की कोई उम्मीद नहीं है. फेडरर ने यह जानकारी ट्रिब्यून डि जिनीवे दैनिक को एक साक्षात्कार के दौरान दी.

नई दिल्ली

Published: November 17, 2021 08:09:27 pm

रोजर फेडरर ने अगले साल होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन से अपना नाम वापस ले लिया है. फेडरर के इस फैसले के बाद से टेनिस जगत में काफी मायूसी देखी गई. दरअसल, टेनिस के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कहा कि उन्हें घुटने की सर्जरी के कारण अगले साल जून में विंबलडन तक वापसी की कोई उम्मीद नहीं है. फेडरर ने यह जानकारी ट्रिब्यून डि जिनीवे दैनिक को एक साक्षात्कार के दौरान दी. उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैं विंबलडन में खेला तो यह बहुत हैरानी भरी बात होगी.
rozer_federer.png
रोजर फेडरर
विंबलडन की शुरूआत 27 जून से होने वाली है. इस साल जुलाई में हुए विंबलडन के क्वार्टर फाइनल के सीधे सेटों में हारने बाद से फेडरर टूर पर नहीं खेले हैं. कुछ हफ्तों के अंदर उन्होंने सर्जरी कराई है, जो उनके 18 महीनों में घुटने की तीसरी सर्जरी थी. टेनिस इतिहास में फेडरर, नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल ही तीन खिलाड़ी है जिन्होंने 20 पुरूष ग्रैंड स्लैम का रिकॉर्ड है.
वहीं ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरूआत अगले साल जनवरी में होने वाली है. इसे देखते हुए यह साफ है कि वह इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नहीं दिखेंगे. फेडरर ने कहा कि इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि मैं इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लूंगा. हम ऑपरेशन से पहले ही जानते थे कि इस तरह के सर्जरी के बाद महीनों के लंबे ब्रेक की जरूरत होती है.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 19 मरीजों की मौत, जनवरी में ये आंकड़ा सबसे ज्यादा, इधर तेजी से बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्याUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सुभासपा अध्यक्ष कहां से लड़ेंगे चुनाव, ये अभी तक रहस्यWeather Update: राजस्थान में 26 व 27 जनवरी को अति शीतलहर का अलर्ट, 31 तक आसमान साफRepublic Day 2022: परेड में इस बार नहीं होगी दिल्ली-बंगाल की झांकी, सिर्फ 12 राज्यों ही होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.