scriptक्या सच में नहीं रहे उमर अकमल, जानिए क्या है पूरा मामला | Patrika News

क्या सच में नहीं रहे उमर अकमल, जानिए क्या है पूरा मामला

Published: Nov 29, 2017 01:15:57 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

पाकिस्तान से खबर आई कि पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ उमर अकमल की इसी हिंसा में मौत हो गई।

umar akmal
नई दिल्ली। अभी हाल ही में 27 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत विकेटकीपर बल्लेबाज़ फिलिप ह्यूज की तीसरी पुण्यतिथि मनाई गई थी। यही वो दिन था 2014 में जब एक तेज़ गेंद ने फिलिप ह्यूज को हमेशा के लिए सुला दिया था। उस दिन को क्रिकेट के काले दिन के रुप में देखा जाता है। अभी फिलिप का गम क्रिकेट जगत भुला भी नहीं पाया था कि एक ऐसी ही खबर पाकिस्तान से भी आ गई। बता दें कि पाकिस्तान में राजनीतिक हलचल की वजह से काफी तनाव की स्थिती है। पाकिस्तान से खबर आई कि पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ उमर अकमल की इसी हिंसा में मौत हो गई।
देखते ही देखते यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोगों ने अकमल को सोशल मीडिया पर ही श्रद्धांजलि देना शुरु कर दिया। लोग उनके शानदार परफॉर्मेंस को लेकर उन्हें याद कर रहे थे। लेकिन इस पूरे मामले में तब खलल पड़ गई जब खुद ट्विटर पर एक पोस्ट आया। यह पोस्ट किसी और का नहीं बल्कि खुद उमर अकमल का ही था। दरअसल सोशल मीडिया पर फैली अकमल की मौत की खबर महज़ एक अफवाह थी। जिसे खुद अकमल ने ही खत्म कर दिया और इसे गलत साबित कर दिया।
अकमल ने ट्वीटर पर अल्लाह का धन्यवाद करते हुए लिखा कि, ”मैं लाहौर में पूरी तरह सुरक्षित हूं, सोशल मीडिया पर वायरल खबर गलत है। इंशाअल्लाह मैं नेशनल टी20 कप के सेमीफाइनल में खेलूंगा।’ ट्विटर पर अकमल के इस पोस्ट के बाद लोगों की जान में जान आई। और उनके फैंस ने उनके इस ट्वीट को जमकर रीट्वीट किया। लेकिन इसके साथ ही एक ये भी सवाल उठा कि तस्वीर में दिखने वाला शख्स है कौन जो बिल्कुल उमर अकमल की तरह दिख रहा है। लेकिन ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं थी जो अकमल की इस नकली फोटो पर श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ मज़े भी कूटते नज़र आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो