script

वीडियो- भारत की शानदार जीत पर सचिन हुए भावुक, सभी क्रिकेटरों को दिया ये मैसेज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2018 02:34:36 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर अंडर 19 वर्ल्डकप जीत लिया है।

team india
नई दिल्ली। आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2018 का फाइनल मुकाबला भारत ने जीत लिया है। फाइनल मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया। इस मौके पर क्रिकेट के भगवान यानि सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम को बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर लाइव करते हुए भारतीय टीम को शुभकामनाएं दी। बता दें कि भारत ने चौथी बार अंडर-19 वर्ल्डकप जीत लिया है। इससे पहले भारत 2000,2008, 2012 जीत चुका है।
https://twitter.com/hashtag/ICCU19CWC?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि न्यूजीलैंड के बे ओवल मैदान में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। कंगारू टीम जोनाथन मार्लो की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 216 रनों का स्कोर बनाने में सफल रही। जिसे भारतीय टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 38.5 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। भारत की ओर से इस मैच में सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा ने शानदार शतक बनाया। मनजोत 101 रन बना कर नाबाद रहे।
मनजोत की शतकीय पारी टूर्नामेंट के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाने वाले मनजोत कालरा ने फाइनल में शानदार शतकीय पारी खेली। सलामी बल्लेबाज मनजोत ने गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस शतकीय पारी के दौरान मनजोत ने 8 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के भी लगाए। मनजोत के अलावे हार्विक देसाई ने 47 रनों की पारी खेली। कप्तान पृथ्वी 29 और शुभमन गिल 31 रन बना कर आउट हुए।
जब बारिश ने डाला खलल 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम चार ओवर के बाद बिना किसी विकेट के नुकसान के 23 रन बना चुकी थी। तभी बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। बारिश के कारण मैच अब भी रूका है। मैच रोके जाने तक कप्तान पृथ्वी 10 और मनजोत कालरा 9 रन बना चुके थें।
कंगारू टीम को पहला झटका ईशान पेरोल ने दिया। पेरोल ने मैक्स बॉयंट को 14 रन पर आउट किया। इसके बाद पेरोल ने सलामी बल्लेबाज जैक को 28 के निजी स्कोर पर कमलेश नागरकोटी के हाथों कैच करा कर आउट किया। कंगारू टीम को तीसरा झटका कप्तान जैसन सांघा के रूप में लगा। सांघा को कमलेश नागरकोटी ने 13 के निज स्कोर पर आउट किया। कंगारू टीम को पांचवां झटका नॉथन मैक्स्वीने के रूप में लगा। नॉथन को शिवा सिंह ने आउट किया। इसके बाद शिवा सिंह ने विल सथरलैंड को 5 के स्कोर पर आउट किया। खतरनाक जोनाथन को अनुकूल ने आउट किया।

ट्रेंडिंग वीडियो