scriptटीम इंडिया: तो सचिन के कहने पर कोच पद के लिए आवेदन भरने को राजी हुए रवि शास्त्री | Patrika News

टीम इंडिया: तो सचिन के कहने पर कोच पद के लिए आवेदन भरने को राजी हुए रवि शास्त्री

Published: Jun 28, 2017 08:41:00 pm

इससे पहले खबरों के मुताबिक रवि शास्त्री ने मुख्य कोच पद के सवाल पर कहा था, कि वह इस रेस से बाहर हैं। साथ ही उन्होंने इसके लिए अपने साथ पिछले साल हुई घटना को जिम्मेदार ठहराया था।

ravi Shastri

ravi Shastri

अनिल कुंबले के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद अब टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए आवेदन दे दिया है। सूत्रों के मुताबकि इन दिनों लंदन में छुट्टियां मना रहे शास्त्री को आवेदन के लिए देश के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मना लिया है। जिसके बाद रवि शास्त्री ने कोच के पद के लिए आवेदन दिया है। 
इससे पहले खबरों के मुताबिक रवि शास्त्री ने मुख्य कोच पद के सवाल पर कहा था, कि वह इस रेस से बाहर हैं। साथ ही उन्होंने इसके लिए अपने साथ पिछले साल हुई घटना को जिम्मेदार ठहराया था। जहां एन मौके पर शास्त्री को कोच नहीं बनाकर अनिल कुंबले को टीम इंडिया का कोच नियुक्त कर दिया गया था। 
तो वहीं भारतीय क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी (सीएसी) के 3 सदस्यों में शामिल सचिन तेंदुलकर ने माना कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री के बीच काफी अच्छा तालमेल है और वो भी शास्त्री को टीम के मुख्य कोच के तौर पर देखना चाहते हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए सचिन ने शास्त्री को कोच पद के आवेदन के लिए राजी करा लिया। 
मंगलवार को रवि शास्त्री ने साफ करते हुए कहा था कि वह टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन देने जा रहे हैं। जिसके बाद शास्त्री को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया। तो वहीं शास्त्री के अलावा कोच पद के लिए लालचंद राजपूत, डोड्डा गणेश, टॉम मूडी, विरेद्र सहवाग रिचर्ड पाइबस और क्रेग मैकडेरमॉट का भी इस सूची में शामिल किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले जब शास्त्री भारतीय टीम के कोच थे, तब 2 साल के कार्यकाल में टीम इंडिया ने बेहतर पर्दशन भी किया था। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो